scriptFire in shops: कुदरगढ़ धाम के मेला परिसर में लगी भीषण आग, 15 दुकानें जलकर खाक, मौके पर पहुंचीं कैबिनेट मंत्री | Fire in shops: 15 shops burnt from huge fire in Kudargarh Dham | Patrika News
सुरजपुर

Fire in shops: कुदरगढ़ धाम के मेला परिसर में लगी भीषण आग, 15 दुकानें जलकर खाक, मौके पर पहुंचीं कैबिनेट मंत्री

Fire in shops: दुकानों के ऊपर से गुजरे विद्युत तारों में आधी रात शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी आग, पीडि़त दुकानदारों से मिलकर महिला एवं बाल विकास मंत्री ने राहत देने का दिया आश्वासन

सुरजपुरJun 17, 2024 / 08:51 pm

rampravesh vishwakarma

Fire in shops
ओडग़ी. Fire in shops: सूरजपुर जिले के ओडग़ी विकासखंड अंतर्गत सुप्रसिद्ध कुदरगढ़ देवी धाम मेला परिसर में रविवार की देर रात दुकानों में आग लगने से हडक़ंप मच गया। दमकल टीम द्वारा आग पर काबू पाया जाता, इससे पहले १५ दुकानें जलकर खाक हो गईं। इससे दुकानदारों को बड़ी आर्थिक क्षति हुई है। वहीं मंगलवार को कलेक्टर रोहित व्यास के निर्देश पर ओडग़ी की राजस्व टीम ने घटनास्थल पर नुकसान का आंकलन किया। दुकानदारों को जल्द आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

कुदरगढ़ मेला परिसर में रविवार की देर रात करीब 1 बजे दुकानों में आग लग गई। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई, लोग कुछ कर पाते कि आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते आग फैलती जा रही थी। आग बुझाने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रयास किए गए, लेकिन सफलता नहीं मिली।
तब लोगों की सूचना पर दमकल टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद तेजी से फैल रही आग पर काबू पाया। आग की वजह से 15 दुकानें जलकर खाक हो गईं। दमकल टीम ने आग पर काबू पाकर अन्य दुकानों को चपेट में आने से बचा लिया, क्योंकि मेला परिसर में दुकानें कतारबद्ध थीं।
Fire in shops
बताया जा रहा है कि शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी थी, क्योंकि दुकानों के ऊपर से ही विद्युत तार गुजरा है। आग बुझाने में दमकल टीम के साथ ही कुदरगढ़ चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक क्रांति सिंह, दशरथ मरावी, आलम साय, प्रमेन्द्र सिंह, सैनिक लव कुमार गुप्ता व अमर साय सक्रिय रहे।
यह भी पढ़ें
CG suicide case: आधी रात बेडरूम में फांसी के फंदे पर झूल रहा था मां का शव, नीचे रो रही थी दुधमुंही बेटी, पिता पहुंचा तो…

पीडि़तों से मिलने पहुंचीं कैबिनेट मंत्री

महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े को जैसे ही घटना की सूचना मिली सोमवार सुबह घटना स्थल पर पीडि़तों से मिलने पहुंच गई। यहां दुकानदारों से मिलकर उनके हुए आर्थिक नुकसान को लेकर जानकारी प्राप्त की।
साथ ही उन्हें जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की दिशा में कार्य करने के लिए प्रशासन को दिशा-निर्देश भी दिया। वहीं सोमवार को कलेक्टर रोहित व्यास के निर्देश पर ओडग़ी की राजस्व टीम ने नुकसान का आंकलन किया। प्रभावितों को आरबीसी 6-4 के तहत जल्द सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

Hindi News/ Surajpur / Fire in shops: कुदरगढ़ धाम के मेला परिसर में लगी भीषण आग, 15 दुकानें जलकर खाक, मौके पर पहुंचीं कैबिनेट मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो