scriptपाल-उमरा ब्रिज के लिए जमीन संपादन पर फैसला फिल टला | Fillet decision on land acquisition for Pal-Umra Bridge | Patrika News
सूरत

पाल-उमरा ब्रिज के लिए जमीन संपादन पर फैसला फिल टला

पाल-उमरा ब्रिज के लिए उमरा गांव के छोर की ओर जमीन संपादन करने का मामला स्थाई समिति में एक बार फिर लटक गया। जमीन…

सूरतMay 28, 2018 / 10:57 pm

मुकेश शर्मा

Fillet decision on land acquisition for Pal-Umra Bridge

Fillet decision on land acquisition for Pal-Umra Bridge

सूरत।पाल-उमरा ब्रिज के लिए उमरा गांव के छोर की ओर जमीन संपादन करने का मामला स्थाई समिति में एक बार फिर लटक गया। जमीन संपादन से लेकर संपत्ति मालिकों को जमीन आवंटित करने या अन्य जगह देने को लेकर एक बार और चर्चा करने का निर्णय करते हुए प्रस्ताव को लंबित रखा गया।

एसवीएनआईटी के समीप उमरा गांव और पाल को जोड़ता पाल-उमरा ब्रिज मनपा प्रशासन के लिए बरसों से सिरदर्द बना हुआ है। यहां रास्ते में अड़चन बन रहे उमरा के छह बंगलों ने पाल-उमरा ब्रिज के काम पर ग्रहण लगा रखा है। संपत्ति मालिकों और मनपा प्रशासन के बीच सहमति नहीं बनने से अब तक काम पूरा नहीं हो पाया है।

इस मामले में कोई हल नहीं निकलता देख स्थाई समिति ने पिछले दिनों संपत्ति मालिकों से मनपा के साथ सहमति बनाने और ऐसा नहीं हो पाने पर जबरन जमीन अधिग्रहण कर पाल-उमरा ब्रिज का काम पूरा करने का निर्णय किया था। संपत्ति मालिकों का पक्ष सुनने के बाद इस निर्णय से उन्हें भी अवगत करा दिया गया था। एक बार फिर मनपा प्रशासन ने इस काम को स्थाई समिति के एजेंडे पर लिया था। इस बार अंतिम फैसला होने की उम्मीद थी, लेकिन गुरुवार को हुई स्थाई समिति की बैठक में एक बार फिर प्रस्ताव को लंबित रख दिया गया।

राष्ट्रपति करेंगे अंगदान करने वाले 32 परिवार का सम्मान

सरसाणा के इंटरनेशनल एक्जिबिशन एंड कंवेंशन सेंटर में २९ मई को राष्ट्रपति अंगदान करने वाले ३२ परिवार से मिलेंगे और उनका सम्मान करेंगे। अंगदान के लिए कार्य करने वाली संस्था डोनेट लाइफ के प्रमुख नीलेश मांडलेवाला ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को सुबह सवा दस बजे सरथाणा के एक्जिबिशन एंड कंवेंशन सेंटर में अंगदान करने वाले 32 परिवारों का सम्मान करेंगे। इस कार्यक्रम में किडनी, लीवर, पेन्क्रियाज और हृदय के मरीजों को अंगदान कर नया जीवन देने वाले परिवारों को विशेष रूप से बुलाया गया है।


अंगदान के अभियान में सेवा कार्य करने वाले चिकित्सकों, अस्पताल, शहर पुलिस, महानगर पालिका और एयरपोर्ट ऑथिरिटी के लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर गवर्नर ओ.पी. कोहली और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि गुजरात में इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजीज एंड रिसर्च सेंटर (आइकेडीआरसी), अहमदाबाद में किडनी और लीवर ट्रांसप्लांट किए जाते हैं। ४५ फीसदी ऑर्गन ट्रांसप्लांट का श्रेय सूरत की डोनेट लाइफ संस्था को जाता है। अब तक डोनेट लाइफ ने २४९ किडनी, १०१ लीवर, ६ पेन्क्रियाज, १७ हृदय और २१२ चक्षुओं का दान लेकर ५८२ लोगों को नया जीवन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो