script SURAT NEWS : राजकोट के शातिर ठग इमरान डेला को क्राइम ब्रांच ने दबोचा | Rajkot's vicious thug Imran Dela caught by crime branch - Goods worth | Patrika News

SURAT NEWS : राजकोट के शातिर ठग इमरान डेला को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

locationसूरतPublished: Dec 24, 2023 09:28:42 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi


- आरोपी के कब्जे से लग्जरी कार, दो महंगे मोबाइल समेत 8.55 लाख रुपए का सामान जब्त

-सूरत में अहमदाबाद के कारोबारी को झांसा देकर 16 लाख रुपए ले उड़ा था

SURAT NEWS : राजकोट के शातिर ठग इमरान डेला को क्राइम ब्रांच ने दबोचा
SURAT NEWS : राजकोट के शातिर ठग इमरान डेला को क्राइम ब्रांच ने दबोचा
सूरत. छह माह पूर्व अहमदाबाद के कारोबारी के साथ 16 लाख रुपए की ठगी के मामले में फरार चल रहे राजकोट के शातिर ठग इमरान डेला को क्राइम ब्रांच ने रेलवे स्टेसन इलाके से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक लग्जरी कार व दो महंगे मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।
पुलिस के मुताबिक खोडीयार नगर राजकोट निवासी आरोपी इमरान डेला (28) उर्फ दूरी हिस्ट्रीशीटर है। वह पहले भी राजकोट शहर व ग्रामिण में धोखाधड़ी व बलात्कार के तीन अलग-अलग मामलों में पकड़ा जा चुका है। छह माह पूर्व उसने शहर के सरथाणा इलाके में अहमदाबाद के एक कारोबारी के साथ ठगी थी। उसने कारोबारी को कामरेज श्रीराम फाइनेंस से मीनी ट्रक, टेम्पो, मीनी बस आदि दिलवाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया।
उसे 16 लाख रुपए लेकर कामरेज बुलाया, वहां उसे वाहन दिखाए और फिर कागजों की नोटरी करने के बहाने अपने दो साथियों के साथ कार में बिठा कर सूरत ले आया। सरथाणा में उसने पानी की बोतल लेने के बहाने कार रोकी। पीडि़त कारोबारी कार से उतर कर पानी की बोतल लेने गया।
इस बीच वह कार में रखे कारोबारी के रुपए लेकर फरार हो गया। उसने अपना फोन भी बंद कर दिया। लंबे समय से फरार चल रहे इमरान के सूरत रेलवे स्टेशन इलाके में स्थित जय-विजय रेस्टोरंट में होने की पुख्ता सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच ने उसे धरदबोचा।
राज्य भर में करोड़ों की ठगी के 35 मामले कबूले

थाने लाकर की गई पूछताछ में इमरान ने इसी तरह से राजकोट में जमीन का सौदा कर वाने के बहाने एक जनें तीन लाख व अहमदाबाद में एक अन्य व्यक्ति के साथ 42 लाख रुपए की ठगी करना कबूल किया है। इसके अलावा भी उसने राजकोट, अहमदाबाद, सूरत, पोरबंदर में अन्य लोगों के साथ ठगी के 33 मामले कबूल किए है। जिनकी पुलिस तस्दीक कर रही हैं।
ऐसे करता था ठगी

इमरान लग्जरी कार व महंगे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है। वह लोगों को सस्ते में वाहन व प्रोपर्टी दिलवाने का बहाने अपने जाल में फंसाता है। वाहन व प्रोपर्टी दिखा कर सौदा करने के लिए रुपए लेकर बुलाता है। जब पीडि़त रुपए लेकर आता है तो विभिन्न तरीकों से उन्हें झांसा देकर रुपए लेकर फरार हो जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो