scriptआरई गोल्ड के संचालकों के खिलाफ एक और मामला दर्ज | Re gold investment scam in dindoli surat | Patrika News
सूरत

आरई गोल्ड के संचालकों के खिलाफ एक और मामला दर्ज

– तीन महीने में तीन गुना रिटर्न का झांसा देकर की थी लाखों की ठगी

सूरतJan 22, 2022 / 10:22 am

Dinesh M Trivedi

narsinghpur

narsinghpur

सूरत. तीन महीने में तीन गुना रिटर्न का झांसा देकर निवेशकों के साथ ठगी करने के मामले में डिंडोली पुलिस ने आर.ई. गोल्ड के संचालकों के खिलाफ 7.35 लाख रुपए की धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक, डिंडोली ड्रीम विला निवासी अजय कठेरिया व आकाश कठेरिया ने मिलकर निवेशकों के साथ लाखों रुपए की ठगी की। दोनों ने डिंडोली रामीपार्क स्थित रिजन्ट प्लाजा में आर.ई. गोल्ड कंपनी का कार्यालय खोला। फिर अलग अलग स्कीमों में निवेश करने पर तीन माह में करीब तीन गुना रिटर्न मिलने का झांसा दिया।
इस तरह से उन्होंने पांडेसरा आविर्भाव सोसायटी निवासी मोहन आनंदा पाटिल व उसके परिजनों के साथ ठगी की। उन्होंने मोहन को 26 हजार 400 रुपए निवेश करने पर तीन माह में 80 हजार व 1.55 लाख का निवेश करने पर 4.80 लाख रुपए का रिटर्न मिलने का वादा किया।
इस तरह से उसके, उसकी पत्नी व अन्य मित्रों परिजनों के नाम से एक स्कीम में 61 व दूसरी स्कीम में 242 आईडी बना कर कुल 7 लाख 35 हजार 800 रुपए का निवेश करवाया, लेकिन वादे के मुताबिक कोई रिटर्न नहीं दिया। इस पर मोहन ने प्राथमिकी दर्ज करवाई।
यहां उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व भी आरई गोल्ड कंपनी में निवेश करने वाले एक पीडि़त ने 26 हजार 400 रुपए की ठगी की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपए फंसे होने का अनुमान :
चर्चा है कि आरई गोल्ड की अलग अलग स्कीमों में सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। इनमें सिर्फ डिंडोली ही नहीं, बल्कि शहर के अन्य इलाकों व अन्य शहरों के निवेशक भी शामिल हैं। जिन लोगों को वादे के मुताबिक रिटर्न नहीं मिला है। वे धीरे-धीरे शिकायत दर्ज करवाने के लिए सामने आ रहे हैं।
—————————-

Home / Surat / आरई गोल्ड के संचालकों के खिलाफ एक और मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो