scriptBook your special darshan ticket from tirumala tirupati devasthanams | ऑनलाइन बुकिंग: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम दर्शन के ऑनलाइन कोटा के लिए आज ही ऐसे करें बुकिंग | Patrika News

ऑनलाइन बुकिंग: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम दर्शन के ऑनलाइन कोटा के लिए आज ही ऐसे करें बुकिंग

8 और 16 दिसंबर के दर्शन टिकट जारी नहीं...

भोपाल

Published: October 22, 2021 01:45:28 pm

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) का ऑनलाइन कोटा जारी करने जा रहा है। जिसमें नवंबर और दिसंबर के लिए 300 रुपए में विशेष प्रवेश दर्शन (एसईडी) टिकट रहेंगे। ऐसे में जो लोग एसईडी टिकट बुक करना चाहते हैं, वे आज यानि शुक्रवार,22 अक्टूबर 2021 को टीटीडी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

tirupati balaji free darshan
tirupati balaji free darshan

मंदिर निकाय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नवंबर के लिए स्लॉटेड सर्व दर्शन (एसएसडी) टिकट कोटा शनिवार 23 अक्टूबर सुबह 9 बजे ऑनलाइन बुकिंग के लिए जारी किया जाएगा।

इसमें 8 और 16 दिसंबर के दर्शन टिकट जारी नहीं किए गए हैं, क्योंकि ये दिन तिरुचनूर मंदिर में पंचमी तीर्थम और तिरुमाला में धनुरमासम की शुरुआत के साथ मेल खाते हैं। नवंबर के आवास की बुकिंग 25 अक्टूबर से की जा सकती है।

tirupati_temple.jpg

यहां ये बात ध्यान रखें कि तिरुमाला आने वाले भक्तों के पास दूसरी खुराक टीकाकरण प्रमाणपत्र या COVID-19 नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट होनी चाहिए।

वर्तमान में, कुल 30,000 तीर्थयात्री तिरुमाला जा रहे हैं। COVID-19 समय से पहले तिरुमाला में औसत तीर्थयात्री सामान्य दिनों में लगभग 70 हजार से 80 हजार तक थे।

Must read- देश का दूसरा सर्वाधिक देखा जाने वाले धार्मिक तीर्थ स्थल

दरअसल तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) स्वतंत्र ट्रस्ट, जो आंध्र प्रदेश में तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करता है, ने कहा है कि वह 22 अक्टूबर से विशेष दर्शन के लिए टिकटों की बिक्री शुरू करेगा।

टीटीडी की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोटिस में, इसने कहा कि 'विशेष प्रवेश दर्शन' के टिकट तीर्थयात्रियों द्वारा सुबह 9 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे। प्रत्येक टिकट की कीमत 300 रुपए है।

Must read- Great Hindu Temples: भारत के सबसे चमत्कारी और रहस्यमयी मंदिर

hindu famous temples

ऐसे करें अपना टिकट बुक
– तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की आधिकारिक वेबसाइट पर जानें के लिए यहां क्लिक करें
- पेज तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के नोटिस पर लोड होगा।

- कृपया विशेष प्रवेश दर्शन (रु. 300) टिकट बुक करने के लिए यहां क्लिक करें।
- यह आपको उस पृष्ठ पर भेज देगा जहां आप विवरण भर सकते हैं और प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

online booking is available at : Click

COVID-19 सावधानियों के लिए TTD ने तीर्थयात्रियों से दर्शन का लाभ उठाने का अनुरोध किया है:

- कोरोना के दोनों खुराकों का टीकाकरण प्रमाण पत्र, या दर्शन की तारीख से 72 घंटे के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 प्रमाणपत्र प्राप्त किया हो।

इसके अलावा, रिपोर्टों के अनुसार, ट्रस्ट 23 अक्टूबर को सुबह 9 बजे आम तीर्थयात्रियों के लिए स्लॉटेड सर्व दर्शन के लिए टिकट भी जारी करेगा।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, टीटीडी द्वारा अक्टूबर के लिए ऑनलाइन टिकट जारी किए जाने के बाद सितंबर 2021 में, लगभग 2.4 लाख टिकट दो घंटे के भीतर बुक किए गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.