scriptऐसा रहस्यमी मंदिर जो पहले भांप लेता है खतरा, ऐसे मिलता है संकेत | know the unknown facts about kheer bhawani temple situated in kashmir | Patrika News
मंदिर

ऐसा रहस्यमी मंदिर जो पहले भांप लेता है खतरा, ऐसे मिलता है संकेत

इस मंदिर में एक ऐसा कुंड, जिसके बारे में कहा जाता है कि कश्मीर में होने वाले किसी भी अनहोनी होने से पहले यहां का पानी काला पड़ जाता है। यह श्रीनगर से करीब 27 किलोमीटर पर दूर स्थित है….
 

नई दिल्लीNov 13, 2020 / 08:50 pm

भूप सिंह

temple.jpg

भारत में कई रहस्यमयी मंदिर हैं। हर मंदिर की एक अलग पहचान और कहानी हैं। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कश्मीरों पंडितों की आस्था का बड़ा केंद्र है। मंदिर का नाम है खीर भवानी मंदिर। इस मंदिर में एक ऐसा कुंड, जिसके बारे में कहा जाता है कि कश्मीर में होने वाले किसी भी अनहोनी होने से पहले यहां का पानी काला पड़ जाता है। यह श्रीनगर से करीब 27 किलोमीटर पर दूर स्थित है।

इस मंदिर के कुंड को लेकर लोगों का कहना है कि किसी भी बड़ी अनहोनी होने से पूर्व यहा के लोगों को पता चल जाता है कि कोई ना कोई बड़ी अनहोनी होने वाली है। क्योंकि इस कुंड का पानी काला पड़ जाता है। यहां के स्थानीय लोगों का ऐसा कहना है।

इस मंदिर की मान्यता है कि इस कुंड के जल का रंग काला या गहरा होने पर कश्मीर के लिए अशुभ संकेत माना जाता है, कहा जाता है कि कुंड का पानी जब काला पड़ जाता है तो ये संकेत होता है कि कश्मीर में कोई बड़ी विपत्ति आने वाली है।

Home / Astrology and Spirituality / Temples / ऐसा रहस्यमी मंदिर जो पहले भांप लेता है खतरा, ऐसे मिलता है संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो