scriptक्वींस क्लब की चोट के बाद एंडी मरे की होगी पीठ की सर्जरी | Patrika News
Tennis News

क्वींस क्लब की चोट के बाद एंडी मरे की होगी पीठ की सर्जरी

मरे विंबलडन 2024 से पहले फिट होने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि यह काफी मुश्किल लगता है। एंडी मरे की मैनेजमेंट टीम की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, विंबलडन में उनके खेलने पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 01:58 pm

Siddharth Rai

दो बार के विंबलडन चैंपियन एंडी मरे विंबलडन टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक 9 दिन पहले पीठ की सर्जरी से गुजरेंगे। इस बात की जानकारी शुक्रवार को उनकी मैनेजमेंट टीम की ओर दी से गई। विंबलडन 1 जुलाई से शुरू हो रहा है। एंडी मरे को क्वींस क्लब चैंपियनशिप में दूसरे दौर के मैच के दौरान चोट लगने के कारण पीठ की सर्जरी करानी होगी।

मरे विंबलडन 2024 से पहले फिट होने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि यह काफी मुश्किल लगता है। एंडी मरे की मैनेजमेंट टीम की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, विंबलडन में उनके खेलने पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। एंडी की पीठ की सर्जरी शनिवार को होगी। इस सर्जरी के बाद ही उनके भविष्य को लेकर अधिक जानकारी दी जाएगी।

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ पहले सेट में 4-1 से पिछड़ने के बाद लंदन टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। यह मरे के शानदार करियर में एक और झटका है, जो शारीरिक चुनौतियों से भरा रहा है।

मरे का पीठ की सर्जरी करवाने का फैसला उनकी स्थिति की गंभीरता और उनके शीर्ष फॉर्म में लौटने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उनके प्रशंसक और साथी खिलाड़ी उनकी तेज रिकवरी की दुआ और उम्मीद करेंगे कि वह कोर्ट पर जल्द कमबैक करेंगे। मरे ने कहा, “सभी टेनिस खिलाड़ियों की तरह, मेरी भी पीठ में कई समस्याएं आती हैं, लेकिन मेरे पूरे करियर में यह मुख्य रूप से बायीं तरफ की समस्या रही है।
मरे ने कहा, “मुझे कभी भी दाहिने हिस्से में बहुत अधिक समस्या नहीं हुई। इसलिए शायद इसकी पूरी तरह से जांच कर अब और तब के बीच कुछ ऐसा किया जा सकता है जिससे दाहिने हिस्से की समस्या को ठीक किया जा सके।” यह पीठ की सर्जरी मरे के लिए नई बात नहीं है। उनकी दो बार पहले पीठ की सर्जरी हुई थी। टखने की चोट के कारण लगभग दो महीने तक बाहर रहने के बाद वो हाल ही में मई में कोर्ट में लौटे थे, लेकिन क्वींस क्लब में उन्हें एक और झटका लगा।

Hindi News/ Sports / Tennis News / क्वींस क्लब की चोट के बाद एंडी मरे की होगी पीठ की सर्जरी

ट्रेंडिंग वीडियो