scriptऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : नडाल पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में, जानिए पहले दौर के और मैचों का हाल | Australian Open Tennis Nadal in 2nd round of men s single | Patrika News
Tennis News

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : नडाल पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में, जानिए पहले दौर के और मैचों का हाल

Rafael Nadal ने बोलीविया के हुगो डेलिएन को सीधे सेट में 6-2, 6-3, 6-0 से मात दी। यह मुकाबला दो घंटे दो मिनट चला।

नई दिल्लीJan 21, 2020 / 03:08 pm

Mazkoor

Rafael Nadal

Rafael Nadal

मेलबर्न : नए दशक की शुरुआत विश्व नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर करने वाले स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने मंगलवार को आसान जीत के साथ साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली। उन्होंने एटीपी रैंकिंग में 73वें स्थान पर काबिज बोलीविया के हुगो डेलिएन को सीधे सेट में 6-2, 6-3, 6-0 से मात दी। यह मुकाबला दो घंटे दो मिनट चला।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने की पहली बाधा पार

वॉवरिंका और थीम भी पहुंचे दूसरे दौर में

राफेल नडाल के अलावा स्विट्जरलैंड के स्टानसिलास वॉवरिंका, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, इटली के फैबियो फोगनिनी, स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को, क्रोएशिया के मारिन सिलिच और कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी पहले दौर की बाधा पार कर ली।

बावरिंका ने जुमहुर को हराया

स्टेनसिलास वॉवरिंका ने बोस्निया और हर्जेगोविना के डेमिर जुमहुर को दो घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 6-7, 6-4, 6-4 से मात दी, जबकि पांचवीं सीड थीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में फ्रांस के एड्रियन मानारनो को सीधे तीन सेट में 6-3, 7-5, 6-2 से हराया। यह मैच दो घंटे 21 मिनट चला।

सानिया मिर्जा ने जीता WTA होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब, फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

वर्दास्को और सिलिच को नहीं करनी पड़ी मेहनत

स्पेन के वर्दास्को ने रूस के येवगेनी डोंस्कोय को 7-5, 6-2, 6-1 से आसान शिकस्त दी तो वहीं क्रोएशिया के मारिन सिलिच को भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने फ्रांस के कोरेंटिन मोउत को 6-3, 6-2, 6-4 से मात दी। यह मैच एक घंटे 46 मिनट चला। वहीं 12वीं सीड फोगनिनी ने अमरीका के रिले ओपेल्का से अपना मुकाबला जीतने में पसीने छूट गए। पांच सेट तक चले इस मुकाबले में जीत हार का निर्णय 3-6, 6-7, 6-4, 6-3, 7-6 से हुआ। यह मैच 3 घंटे 38 मिनट चला। वहीं 32वीं सीड कनाडा के राओनिक ने भी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई। राओनिक ने इटली के लोरेंजो गुइस्टिनो के खिलाफ एक घंटे 27 मिनट में 6-1, 6-2, 6-3 से जीत हासिल की।

Home / Sports / Tennis News / ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : नडाल पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में, जानिए पहले दौर के और मैचों का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो