scriptजोकोविच बिना किसी परेशानी के दूसरे दौर में, महिला गत चैंपियन बाहर | Patrika News
Tennis News

जोकोविच बिना किसी परेशानी के दूसरे दौर में, महिला गत चैंपियन बाहर

घुटने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटने वाले जोकोविच ने अपनी शानदार वापसी में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं दिखाई और पूरे मुकाबले के दौरान वो सहज दिखे।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 09:27 pm

Siddharth Rai

24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ग्रास कोर्ट पर अपना मास्टर क्लास दिखाते हुए चेक गणराज्य के विट कोपरीवा को लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि महिला वर्ग में गत चैंपियन मार्केटा वोन्द्रूसोवा पहले दौर में हारकर बाहर हो गयीं।
घुटने की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटने वाले जोकोविच ने अपनी शानदार वापसी में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं दिखाई और पूरे मुकाबले के दौरान वो सहज दिखे। जोकोविच ने मैच के दौरान सिर्फ 16 बेजां भूलें कीं और अपनी पहली सर्विस पर 90 फीसदी अंक बटोरे।
इस बीच चौथी सीड जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव शानदार शुरुआत करते हुए रॉबर्टो कार्बालेस बायेना को 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर आठ बार टूर्नामेंट में अपनी उपस्थिति में से सातवीं बार दूसरे दौर में पहुंच गए। ज्वेरेव ने मैच में 18 एस सहित 46 विनर्स लगाए। उधर विश्व नंबर छह आंद्रेई रुब्लेव पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट में अब तक बाहर होने वाले सर्वोच्च रैंक के खिलाड़ी बन गए। रुब्लेव को 122वीं रैंकिंग के अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को कोमेसाना ने 6-4, 5-7, 6-2, 7-6(5) से हराकर बड़ा उलटफेर किया।
महिला वर्ग के सबसे बड़े उलटफेर में गत चैंपियन चेक गणराज्य की मार्केटा वोन्द्रूसोवा पहले दौर में बाहर हो गयीं। विश्व में 83वें नंबर की खिलाड़ी बोजास मनीरो ने मात्र 67 मिनट में वोन्द्रूसोवा को 6-4, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया।
स्पेन की मनीरो ने अपने सभी पांच ब्रेक अंक भुनाए।ओपन युग में वोन्द्रूसोवा पहले दौर में हारने वाली दूसरी गत चैंपियन बन गयी हैं। इससे पहले 1994 में तीन बार की गत चैंपियन स्टेफी ग्राफ पहले दौर में बाहर हुई थीं।

Hindi News/ Sports / Tennis News / जोकोविच बिना किसी परेशानी के दूसरे दौर में, महिला गत चैंपियन बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो