scriptसीइओ और आरइएस ने चार ग्राम पंचायतों के बैंक खातों का आहरण बंद करने दिए आदेश | S | Patrika News
टीकमगढ़

सीइओ और आरइएस ने चार ग्राम पंचायतों के बैंक खातों का आहरण बंद करने दिए आदेश

बैंंक खाता का आहरण बंद के आदेश

टीकमगढ़Jun 16, 2024 / 06:47 pm

akhilesh lodhi

बैंंक खाता का आहरण बंद के आदेश

बैंंक खाता का आहरण बंद के आदेश

अनियमितताओं की जांच को लेकर जारी किया आदेश

टीकमगढ़. बल्देवगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम चार ग्राम पंचायतों द्वारा निर्माण कार्यांे में अनियमितताएं की गई हैं। उसकी जांच के लिए टीम का गठन किया गया हैं। इन ग्राम पंचायतों के बैंक खातों का आहरण बंद करने के आदेश जिला पंचायत और आरईएस ने जारी किए हैं।
ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग टीकमगढ़ के कार्यपालन ने ११ जून को बल्देवगढ़ जनपद पंचायत सीइओ के नाम जारी पत्र में कहा कि ग्राम पंचायत बडाघाट, फुटेर चक्र दो, पिपरा बिलारी और वैसा खास में सरपंचों द्वारा निर्माण कार्य कराए गए हैं। उन निर्माण कार्यों में गुणवत्ता दिखाई नहीं देना, समय पर कार्यों को पूर्ण नहीं करना और वित्तीय अनियमितताएं की गई हैं। जिनकी शिकायतें ग्रामीणों द्वारा की गई हैं। उन निर्माण कार्यों का जांच प्रतिवेदन मांगा गया हैं। वहीं १४ जून को जिला पंचायत सीइओ नवीत कुमार धु्रवे ने इन चारों ग्राम पंचायत के बैंक खातों के आहरण पर रोक लगाई जाए।
निर्माण कार्यों में की गई अनियमितताएं
जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों में रोजगार गारंटी के साथ अन्य योजनाओं में निर्माण कार्य किए गए हैं। उन निर्माण कार्यों में मजदूरों की जगह मशीनों से निर्माण कार्य कराए गए हैं। कई निर्माण कार्य समय सीमा पर पूर्ण नहीं हो पाए हैं। उनकी जांच के लिए अन्य जनपद पंचायत में पदस्थ अधिकारियों की जांच के लिए टीम बनाई गई हैं। टीम द्वारा जल्द ही जांच टीम बनाई जाएगी। जिससे दाषियों पर कार्रवाई की जा सके।

Hindi News/ Tikamgarh / सीइओ और आरइएस ने चार ग्राम पंचायतों के बैंक खातों का आहरण बंद करने दिए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो