script

सपना चौधरी के असली नाम से लेकर जन्मस्थान तक, उनके बारे में ये 5 बातें यकीनन नहीं जानते होंगे आप

locationमुंबईPublished: Mar 25, 2019 09:05:08 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

Sapna Choudhary की मां उनके टीवी शो ‘बिग बॉस 11’ में जाने से खुश नहीं थीं।

Sapna Choudhary

Sapna Choudhary

अपने डांस से हर तरफ तहका मचाने वाली हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी (Haryanvi Dancer, Singer Sapna Choudhary)जब स्टेज पर होती हैं तो सभी की धड़कने थम जाती हैं। आज हम आपको सपना के बारे में कई ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें शायद ही आप जानते होंगे।

Sapna Choudhary

सपना चौधरी का असली नाम सुष्मिता है। दरअसल, बचपन में सपना को सुष्मिता कहकर पुकारा जाता था। सपना की चाची सुष्मिता सेन की बड़ी फैन थीं और इसी वजह से ये नाम उन्होंने सपना को दिया था। लेकिन स्कूल में दाखिले के वक्त उनकी मां ने उनका नाम बदल कर सपना रख दिया। सपना का नाम ही नहीं बल्कि उनके सरनेम के पीछे भी एक अलग ही कहानी है। दरअसल, उनका असली सरनेम अत्रि है। शुरू में वह सपना अत्रि सरनेम से ही जानी जाती थीं, लेकिन जब वह अपने स्टेज शोज से मशहूर होने लगीं तो फैन्स ने उन्हें सपना चौधरी नाम दे दिया।

Sapna Choudhary

उनके जन्मस्थान को लेकर भी लोगों के जेहन में कुछ संदेह हैं। लोग मानते हैं कि सपना रोहतक की हैं लेकिन वास्तव में उनका जन्म महिपालपुर, दिल्ली में हुआ था और उनका परिवार उत्तर प्रदेश से है। बाद में परिवार के लोग नजफगढ़ शिफ्ट हो गए। बता दें कि सपना ने अपनी पढ़ाई रोहतक से की है। क्योंकि उनके पिता यहीं जॉब किया करते थे। साल 2008 में बीमारी के चलते उनके पिता का निधन हो गया। इसके बाद सपना ने अपने पिता की जिम्मेदारी खुद पर ले ली, और फिर उन्होंने डांस शोज और स्टेज परफॉर्मेंस करना शुरू किया। बता दें कि सपना के रिएलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस सीजन 11’ में जाने से उनकी मां खुश नहीं थीं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि सपना चौधरी ने आज तक कभी भी अपनी मां को अकेला नहीं छोड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो