scriptसबसे ज्यादा खूबसूरत हैं साउथ की ये 5 एक्ट्रेस,लेती हैं बॉलीवुड की बड़ी हीरोइनों से भी ज्यादा फीस | most beautiful actresses of south film industry | Patrika News
टॉलीवुड

सबसे ज्यादा खूबसूरत हैं साउथ की ये 5 एक्ट्रेस,लेती हैं बॉलीवुड की बड़ी हीरोइनों से भी ज्यादा फीस

दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग भारत में कुछ प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री के होने के वजह से लोकप्रिय है। जो अपनी प्रतिभा समय-समय पर साबित करते रहते हैं। इनमें से कुछ प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों ने इस साल की बहुत ही अच्छी फिल्म दर्शकों को दी है। हमने यहां पर इस साल की सफल अभिनेत्रियों की सूची तैयार की है।

Mar 16, 2022 / 07:53 pm

Sneha Patsariya

kajal agrawal
साउथ फिल्म इंडस्ट्री धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। टॉलीवुड आज बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दे रहा है। साउथ की फिल्में न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में देखी जाती हैं। इतना ही नहीं, बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई भी साउथ की फिल्में ही करती हैं। ऐसे में कमाई के मामले में भला साउथ की अभिनेत्रियां कैसे पीछे रह सकती हैं। जी हां, साउथ की हीरोइनों को कम मत समझिएगा। यहां की कुछ अभिनेत्रियां तो दीपिका, कटरीना और प्रियंका से भी ज्यादा फीस लेती हैं।
आज के इस पोस्ट में हम आपको साउथ की 6 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो सबसे ज्यादा खूबसूरत हैं और अपने काम के लिए मोटी रकम वसूलती हैं।

अनुष्का शेट्टी
अनुष्का शेट्टी अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत 2005 में तेलुगु फिल्म “सुपर” से की थी। उसके बाद साल 2006 में अनुष्का शेट्टी की 4 फिल्मे आई और “विक्रमार्कुदु” फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट हुई। उसके बाद अनुष्का ने एक से एक हिट फिल्मे दी है जैसे अरुंधति, सिंघम बिल्ला मिर्ची आदि। अब तक 50 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी है। 2015 में “बाहुबली” जैसे बड़ी फिल्मों में नजर आने के बाद उनकी लोकप्रियता पूरे विश्वभर में फैल गई और उसके बाद दक्षिण भारत की सबसे ज्यादा पैसे लेने वाली अभिनेत्रियों के लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आ गई, अब अनुष्का शेट्टी की हर फिल्म की कमाई 4 करोड़ रुपए लेती है।
समंथा अक्कीनेनी ने अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत 2010 में तेलुगु फिल्म “ये माया चेसावा” से की थी। समंथा की पहली फिल्म में ही उन्हें “फिल्मफेयर पुरस्कार ‑ सर्वश्रेष्ठ नवोदित महिला” के अवार्ड से तमिल और तेलुगु दोनों फिल्म इंडस्ट्री द्वारा नवाजा गया और सामंथा दोनों अवार्ड एक ही साल में लेने वाली प्रथम अभिनेत्री बनी। उसके बाद समंता ने एक से एक हिट फिल्म दी है जैसे अत्तरिंटिकी दरेडी, सन ऑफ सत्यमूर्ति आदि। अब समंथा हर फिल्म के लिए 2 से 2.5 करोड रुपए लेती है।
प्रियामणि साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वह साउथ सिनेमा में कई सालों से एक्टिव हैं। आज उनके खाते में एक से एक सुपरहिट फिल्में हैं। प्रियामणि अब तक तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं। प्रियामणि की भी खूबसूरती देखते ही बनती है और यह भी एक फिल्म करने के लिए 2.5 से 3 करोड़ रुपये तक की मोटी फीस वसूलती हैं।
काजल अग्रवाल साउथ की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। साउथ में सुपरहिट होने के साथ-साथ वह बॉलीवुड में भी हिट हैं। काजल ने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जोसफ विजय, रामचरण तेजा, प्रभास और अल्लू अर्जुन जैसे साउथ के बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काजल स्क्रीन शेयर कर चुकी है। साउथ की फिल्म ‘मगधीरा’ में उनके परफॉरमेंस को लोग आज भी याद करते हैं। काजल भी फीस लेने के मामले में किसी से कम नहीं हैं। वह प्रत्येक फिल्म के लिए 1 से 1.5 करोड़ तक चार्ज करती हैं।
तमन्ना भाटिया ने अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत 2005 में हिंदी फिल्म ‘चाँद सा रोशन चेहरा‘ से बतौर अभिनेत्री डेब्यू किया था। उसके बाद तमन्ना भाटिया ने साल 2007 में तेलुगु फिल्म “हैप्पी डेज ” की, जो सुपरहिट रही। उसके बाद तमन्ना भाटिया के एक से एक हिट फिल्मे दी है जैसे स्केच , स्पीडुननोडु, बंगाल टाइगर, बद्रीनाथ और बाहुबली आदि। अब तमन्ना भाटिया हर फिल्म के लिए 1 करोड रुपए लेती है।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / सबसे ज्यादा खूबसूरत हैं साउथ की ये 5 एक्ट्रेस,लेती हैं बॉलीवुड की बड़ी हीरोइनों से भी ज्यादा फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो