scriptsalman khan co actor laxmikant died in 2004 due long illness | फिल्मों में सलमान खान का नौकर बनने वाले इस एक्टर की हुई थी बहुत बुरी मौत | Patrika News

फिल्मों में सलमान खान का नौकर बनने वाले इस एक्टर की हुई थी बहुत बुरी मौत

फिल्मों में साइड रोल करने के बावजूद अपने रोल के साथ हमेशा जस्टिस किया है और लोगों को अपना दिवाना बनाया है और इसके चलते वे हीरो बन गए।

नई दिल्ली

Updated: December 27, 2021 09:19:24 pm

90 के दशक की कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी स्किल से लोगों का मन मोह लेने वाले लक्ष्मीकांत बेर्डे ने सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह एक ही फिल्म उनके हुनर का परचम लहराने के लिए काफी थी। महज एक फिल्म से ही उन्होंने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली थी। इसके बाद वो इंडस्ट्री में किसी की पहचान के मोहताज नहीं रहे।
laxmikant_berde_death_anniversary.jpg
एक के बाद एक फिल्में उनकी झोली में आती गईं और वो काम करते गए। बता दें कि इसके बाद उन्होंने 'साजन', 'हम आपके हैं कौन' सहित 'अनाड़ी' और 'बेटा' जैसी कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभाई थी। मराठी फिल्मों में अपने हुनर का परचम लहरा चुके एक्टर ने बॉलीवुड को भी अपना दिवाना बना दिया था। वो बात अलग है कि उन्हें फिल्मों में कभी हीरो के तौर पर वह अवसर नहीं मिला लेकिन उन्हें जो भी किरदार दिया गया उसमें वे बेमिसाल साबित हुए।
यह भी पढ़ेंः शादी में बाद कैटरीना कैफ ने पहनी इतनी महंगी ड्रेस, रेट सुनकर चौंक गए लोग

बेर्डे ने 1989 में हिंदी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू किया था। इस फिल्म का डायरेक्शन सूरज बड़जात्या ने किया था और इस फिल्म में सलमान खान के अलावा भाग्यश्री और लक्ष्मी बेर्दे भी नजर आए थे। लक्ष्मीकांत के साथ यह सलमान की पहली फिल्म थी। हिंदी सिनेमा में '100 डेज', 'हम आपके हैं कौन' और 'साजन बेहतरीन' उनकी अच्छी फिल्मों शामिल हैं। बेर्डे अपनी कॉमेडी से सब को पीछे छोड़ देते थे। यहीं नहीं बेर्डे ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो में भी काम किया औऱ इस क्षेत्र में भी उन्हें सफलता ही हाथ लगी। जाहिर है उनके हुनर को हर कोई पहचानता था। बेर्डे ने जहां हाथ आजमाया वहां उन्हें सफलता मिली। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मराठी और हिंदी करियर मिलाकर बेर्डे ने 200 से ज्यादा फिल्में की हैं।
यह भी पढ़ेंः शहनाज गिल के फैंस के लिए खुशखबरी, लेटेस्ट वीडियो में 'झिंगाट' पर मचाती दिखीं धमाल

फिल्मों में साइड रोल करने के बावजूद अपने रोल के साथ हमेशा जस्टिस किया है और लोगों को अपना दिवाना बनाया है और इसके चलते वे हीरो बन गए। हालांकि एक वक्त ऐसा आया जब इस हसंते-खिलखिलाते चेहरे पर काला बादल मंडराने लगा। साल 2004 में गुर्दे की बीमारी के चलते बेर्डे का निधन हो गया। इस खबर से मराठी इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड भी सदमें में चला गया था। आज भी उनकी फिल्मों में उनके किरदार को देखकर लोग फिर से खिल उठते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.