scriptसिंगल-स्क्रीन थिएटर अगले 10 दिनों के लिए हो रहे बंद, जान लें कारण | Single screen theaters are closed for the next 10 days know the reason | Patrika News
टॉलीवुड

सिंगल-स्क्रीन थिएटर अगले 10 दिनों के लिए हो रहे बंद, जान लें कारण

गर्मी के समय में कोई तेलुगू या हिंदी ब्लॉकबस्टर रिलीज नहीं होने के कारण तेलंगाना भर के सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघरों ने 10 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है।

मुंबईMay 16, 2024 / 07:39 am

Prateek Pandey

Single Screen Theatres in Telangana

Single Screen Theatres in Telangana

किसी भी तरह की नयी फिल्मों के ना रिलीज होने के चलते सिनेमाघरों के प्रबंधन ने वित्तीय घाटे को कम करने के लिए शुक्रवार से सिंगल-स्क्रीन थिएटरों में फिल्मों की स्क्रीनिंग बंद करने का फैसला किया है।
इस सीजन में कोई भी बड़े बजट की फिल्‍म उपलब्‍ध न होने के कारण सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या में कमी आई है। एग्जिबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयेंद्र रेड्डी ने कहा कि दर्शकों की संख्या में उल्लेखनीय गिरावट आई है। रेड्डी ने कहा कि सिंगल-स्क्रीन थिएटर मालिकों को भारी घाटा हो रहा है। कहा जा रहा है कि फिल्मों की स्क्रीनिंग पर होने वाला खर्च बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन से ज्यादा हो जाता है।

क्या हैं सिनेमाघर बंद करने के कारण

भयानक गर्मी, नयी फिल्मों का रिलीज ना होना और ओटीटी प्लेटफार्मों पर कंटेंट की आसान उपलब्धता, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच और चल रहे चुनाव को सिंगल-स्क्रीन थिएटरों में दर्शकों की संख्या में गिरावट के अन्य कारण बताए गए हैं। आपको बता दें कि तेलंगाना में लगभग 250 सिंगल-स्क्रीन थिएटर हैं। उनमें से लगभग 100 हैदराबाद में हैं।
यह भी पढ़ें

अजय देवगन की वाइफ Kajol ने कैरेक्टर को लेकर की बात, इंस्टा स्टोरी में किसकी तरफ किया इशारा?

10 दिनों बाद होगा रीव्यू

कई मल्टीप्लेक्सों ने भी शो की संख्या कम कर दी है, लेकिन छोटे थिएटरों के पास स्क्रीनिंग पूरी तरह से बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। 10 दिनों के बाद थिएटर प्रबंधन स्थिति का जायजा लेंगे और थिएटरों को फिर से खोलने पर फैसला करेंगे। उनमें से अधिकांश के 10 दिनों के बाद भी फिर से खुलने की संभावना नहीं है, क्योंकि इस महीने स्थिति में सुधार नहीं हो सकता।
कुछ लीड एक्टर्स की फिल्में निर्माणाधीन हैं और मालिकों को अभी और इंतजार करना होगा। रेड्डी ने कहा कि अगर निर्माता सिनेमाघरों को चलाने में मालिकों की मदद के लिए आगे आते हैं, तो इन्हें जल्दी फिर से खोला जा सकता है।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / सिंगल-स्क्रीन थिएटर अगले 10 दिनों के लिए हो रहे बंद, जान लें कारण

ट्रेंडिंग वीडियो