टोंक में  फिर बरपा कोरोना का कहर, 8 पॉजिटिव केस आए

जिले में फिर से कोरोना का कहर बरपा है। शुक्रवार को जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार टोंक शहर व देवली में दो-दो तथा निवाई में 4 पॉजिटिव केस आए हैं।

By: pawan sharma

Published: 03 Apr 2021, 08:03 AM IST

टोंक. जिले में फिर से कोरोना का कहर बरपा है। शुक्रवार को जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार टोंक शहर व देवली में दो-दो तथा निवाई में 4 पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें से 7 पॉजिटिव सआदत अस्पताल टोंक की लैब तथा एक पॉजिटिव जयपुर की लैब में आया है।

जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 3857 हो गई है। फिलहाल एक्टिव केस 30 है। इनमें से सआदत अस्पताल में दो भर्ती है तथा 28 होम हाइसोलेशन में है। चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को 767 नमूने लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए सआदत अस्पताल की लैब में भेजा गया है।

जिला प्रमुख ने पति के साथ लगवाया कोरोना टीका
कोरोना संक्रमण से बचाव क लिए सरकार की ओर से किए जा रहे टीकाकरण अथियान के औरान शुक्रवार को टोंक के मातृ एवं शिशु स्वास्थ कल्याण केन्द्र पर 45 साल आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण किया गया । यहां किए जा रहे टीकाकरण में जिला प्रमुख सरोज बंसल ने अपने पति व भाजपा के बूंदी प्रभारी नरेश बंसल के साथ कोरोना टीेकाकरण की पहली डोज लगवाई है।

इस आवसर पर बंसल ने कहा कि सभी नागरिकों को सरकार की ओर से किए जा रहे टीकाकरण अभियान का हिस्सा बन कर कोरोना जैसी महामारी की चेन तोडऩे में भागीदारी निभाने के लिए कहा है। बंसल ने यह भी कहा कि उन्हें इस दिन का बेसब्री से इंतजार था कि कब 45 साल वालों का टीकाकरण किया जाएगा, ओर वो भी इस अभियान का हिस्सा बने। बंसल ने वहां पर टीकाकरण के लिए उपस्थित सभी से कहा कि पहली डोज के 28 दिन बाद दूसरी डोज भी जरूर लगवाना है। इस अवसर पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ नविन्द्र पाठक, मेल नर्स विकास वैष्णव सहित अन्य स्टॉफ मौजूद रहा।


इधर, केन्द्र एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार 45 वर्ष से अधिक आयु के पुरुष एवं महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के क्रम में जिला प्रमुख सरोज बंसल जिला ने शुक्रवार को मातृ एवं शिशु कल्याण केन्द्र में वैक्सीन लगवाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

Corona virus COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned