script

आंधी से छाया अंधेरा, बादलों की चलती रही गर्जना

locationटोंकPublished: Mar 24, 2021 07:37:22 am

Submitted by:

pawan sharma

जिलेभर के कई स्थानों पर मंगलवार को भी तेज हवा, आंधी और बरसात हुई। शहर में दोपहर बाद तेज हवाएं चली। वहीं ठंडी हवा चलने से लोगों ने गर्मी से राहत ली।

आंधी से छाया अंधेरा, बादलों की चलती रही गर्जना

आंधी से छाया अंधेरा, बादलों की चलती रही गर्जना

टोंक. जिलेभर के कई स्थानों पर मंगलवार को भी तेज हवा, आंधी और बरसात हुई। शहर में दोपहर बाद तेज हवाएं चली। वहीं ठंडी हवा चलने से लोगों ने गर्मी से राहत ली। मालपुरा. मुख्यालय सहित क्षेत्र के कई गांवों में मंगलवार को तीसरे पहर आसमान में अचानक घने काल बादल छा गए, जिससे तेज हवाओं के साथ दूसरे दिन भी क्षेत्र में बरसात का दौर जारी रहा। आंधी व बरसात से सरसों, चना, गेहूं जो, तारामिरा फसल की कटाई का कार्य जोरों पर चल रहा है। हजारों किसानों की कटी हुई फसले खलियानों व खेतों में ही पड़ी है। इसे बारिश होने से किसान चिंतित नजर आ रहे है।
जन जीवन अस्त व्यस्त
निवाई. उपखण्ड मुख्यालय सहित अनेक गांवों में मंगलवार की दोपहर धूल भरी हवा चलने से अंधेरा छा गया एवं राहगीरों एवं वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान शाम को तेज अंधड़ के साथ बरसात होने से मौसम खुशनुमा हो गया। सुबह से तेज धूल भरी हवाओं से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। राहगीरों एवं दुपहिया वाहन चालाकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकानदारों को मिट्टी से बचने के लिए दुकानों के आधे शटर बंद करने पड़े। तेज हवाओं के साथ बरसात होने से तापमान में गिरावट आई जिससे मोसम खुशनुमा हो गया। जिससे गर्मी से राहत महसूस हुई।
किसान चिंतित

लाम्बाहरिसिंह. कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में मंगलवार को तेज हवा के साथ हल्की बरसात हुई। इससे खेतों व खलिहानो में पड़ी फसल हल्की भीगने के कारण किसान चिंतित हो गए। हालांकि शाम को मौसम साफ होने से धूप खिल गई।
मौसम की मार से किसान परेशान

पचेवर. क्षेत्र में लगातार दो दिन से मौसम बदलने से अंधड़ बारिश से खेतों में पड़ी फसले खराब होने के कगार पर है। किसानों ने बताया कि अभी खेतों में कटे हुए चने, गेहूं पड़े हैं। बारिश व अंधड़ से कई किसानों के खेतों में से गेहूं व चने के पुळे उडकऱ खुर्द बुर्द हो गए। जिससे किसानों को परेशान होना पड़ा। वहीं दोपहर बाद को रिमझिम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी। राजमहल. कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में सोमवार शाम से बदले मौसम के मिजाज को लेकर किसान चिंतित नजर आने लगे है। इसी प्रकार मंगलवार दोपहर बाद फिर से मौसम के बदले मिजाज को लेकर किसान खेतों में कटकर पड़ी गेंहू व चने की फसल को समेटते दिखाई दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो