scriptबीसलपुर से बनास में छोड़े जा रहे पानी के तेज बहाव में फिर फंसा बजरी से भरा ट्रक | Banas filled again implicated gravel in shallow water truck | Patrika News

बीसलपुर से बनास में छोड़े जा रहे पानी के तेज बहाव में फिर फंसा बजरी से भरा ट्रक

locationटोंकPublished: Sep 20, 2019 08:49:58 pm

Submitted by:

pawan sharma

बनास नदी के तेज प्रवाह में अब तक तीन ट्रक नदी में फंस चुके हैं। इसमें बजरी से भरे एक ही ट्रक पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई है।

बीसलपुर से बनास में छोड़े जा रहे पानी के तेज बहाव में फिर फंसा बजरी से भरा ट्रक

बीसलपुर से बनास में छोड़े जा रहे पानी के तेज बहाव में फिर फंसा बजरी से भरा ट्रक

राजमहल. बीसलपुर बांध से बनास नदी में आए दिन कभी तेज तो कभी कम पानी की निकासी लगातार जारी है। पानी की निकासी के बावजूद भी प्रशासन की अनदेखी के कारण नदी किनारे बजरी खनन का अवैध कारोबार जोरों पर है। बजरी भरने के लिए कोटा व जयपुर से आने वाले ट्रक चालक रात के अंधेरे में जान जोखिम में डालकर ट्रकों को नदी पार करवा रहे हैं। इससे कभी भी बनास में बड़ा हादसा होने की आशंका सताने लगी है।
रात को भी ऐसे ही बजरी भरने आया एक ट्रक बोटूंदा की ओर से राजमहल की तरफ निकलते समय बनास के तेज बहाव में फंस गया। हालांकि बजरी माफियाओं की ओर से रात में ही जेसीबी ले जाकर ट्रक से बजरी खाली कर बनास में बहा दी गई। ट्रक गुरुवार शाम तक नदी के तेज प्रवाह में फंसा रहा।
इसको लेकर प्रशासन की ओर से कोई खबर नहीं ली गई। हालांकि इस दौरान कई पुलिसकर्मी बनास में फंसे ट्रक को नदी किनारे से देखकर वापस लौट गए। बनास नदी के तेज प्रवाह में अब तक तीन ट्रक नदी में फंस चुके हैं। इसमें बजरी से भरे एक ही ट्रक पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई है।
नदी में ढह गया स्वीच रुम
बनेठा. कस्बे के निकट बनास नदी में ईसरदा डेम के किनारे पर जलदाय विभाग का सप्लाई के लिए बनाया गया स्वीच रुम मंगलवार देर शाम को पानी की आवक बढऩे से नदी में ढह गया। जानकारी अनुसार कर्मचारी रमेश माली ने बताया कि बनास नदी पर जलदाय विभाग के स्वीच रुम पानी का जल स्तर बढऩे के कारण दुर्घटना की आशंका को देखते हुए दो दिन पूर्व ही विद्युत कनेक्शन हटा लिया गया था तथा जल वितरण को लेकर व्यवस्थाएं बदल दी गई थी।
फोटो केप्सन- एमटी1909सीडी- बनेठा के बनास नदी के पानी में गिरा जलदाय विभाग का स्वीच रुम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो