scriptचोर बने पुलिस के लिए चुनौती, एएसपी, सीओ, कोतवाल गश्त पर फिर भी हो गई मुख्य बाजार में चोरी | Cash stolen from the locker lock of shutter near Kotwali police statio | Patrika News

चोर बने पुलिस के लिए चुनौती, एएसपी, सीओ, कोतवाल गश्त पर फिर भी हो गई मुख्य बाजार में चोरी

locationटोंकPublished: Jun 28, 2019 04:01:08 pm

Submitted by:

pawan sharma

Theft incident कोतवाली थाने के पास मुख्य बाजार में तीन दुकानों में चोरी की वारदात के बाद अगले दिन रात को एएसपी, सीओ तथा कोतवाली थाना प्रभारी ने जाप्ते के साथ गश्त की। इसके बावजूद चोर मुख्य बाजार में ब्रेकरी की दुकान का शटर तोडकऱ नकदी चुरा ले गए। जबकि ये मुख्य तथा सर्वाधिक पुलिस गश्त वाला इलाका है।

cash-stolen-from-the-locker-lock-of-shutter-near-kotwali-police-statio

चोर बने पुलिस के लिए चुनौती, एएसपी, सीओ, कोतवाल गश्त पर फिर भी हो गई मुख्य बाजार में चोरी

टोंक. शहर में चोर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। शहर में कोतवाली थाने Kotwali Thana के पास मुख्य बाजार में मंगलवार रात तीन दुकानों में चोरी Theft incident हुई थी। इस पर बुधवार रात एएसपी sp, सीओ तथा कोतवाली Kotwali थाना प्रभारी जाप्ते के साथ गश्त की।
इसके बावजूद चोर मुख्य बाजार में ब्रेकरी की दुकान का शटर तोडकऱ नकदी Cash चुरा ले गए। जबकि ये मुख्य तथा सर्वाधिक पुलिस गश्त Police patrol वाला इलाका है। ऐसे में दुकान में चोरी Theft in the shop करना पुलिस police का खौफ खत्म सा होना है।
read more: कर्ज में डूबा था व्यापारी, साथी संग परिचित के घर कर डाली चोरी…ऐसे फंसे पुलिस के जाल में, 20 लाख 35 तोला सोना पर किया था हाथ साफ

शहर में लग रहा है कि पुलिस का खौफ गायब सा हो गया है। करीब 15 दिन पहले भी चोर मुख्य बाजार नौशेमियां का पुल तथा बड़ा कुआं के समीप दुकान का ताला तोडकऱ नकदी समेत सामान ले गए थे। गत 23 जून को पुरानी टोंक स्थित सुनार की दुकान से 6 लाख रुपए की चांदी चोर ले गए थे।
हालांकि उनका खुलासा नहीं है, लेकिन मंगलवार रात हुई चोरी के बाद जब व्यापारियों ने कोतवाली थाने में प्रदर्शन किया तो कोतवाली थाना प्रभारी ने जल्द ही चोरी का खुलासा करने का आश्वासन दिया, लेकिन एक रात बाद ही बुधवार रात फिर से चोर पुलिस गश्त को धत्ता बता गए।
read more:डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दी टोंक जिले को सौगात, पेयजल के लिए साढ़े चार करोड़ रूपए की राशी की जारी

ऐसे में पुलिस का रुआब शहर में कुछ कम ही नजर आ रहा है। इसका कारण रहा कि चोर बुधवार रात कचहरी गेट के समीप मोहम्मद वसीम की ब्रेकरी की दुकान का शटर तोड़ दिया।
चोर दुकान में अंदर घुसे और बुधवार दिनभर की कमाई8 हजार रुपए समेत कुछ चिल्लर ले गए। गुरुवार सुबह पड़ोसियों ने वसीम को चोरी की सूचना दी। इसके बाद मौके पर कोतवाली थाना पुलिस पहुंची और मौका मुआयना किया।
read more: वारदात: सूने मकान से चोर ले गए छह लाख की चांदी, छत के रास्ते आए थे


आनन-फानन में बंद की थी दुकान
दुकान मालिक मोहम्मद वसीम ने बताया कि रात करीब 11 बजे पुलिस आई और तत्काल दुकानें बंद करने को कहा। ऐसे में दुकानदार Shopkeeper आनन-फानन में दुकानें बंद कर चले गए। ऐसे में दिनभर की कमाई करीब 8 हजार रुपए गल्ले में ही छोड़ गए। रात को चोरों ने दुकान पर लगे एक ताले को मास्टर चाबी से खोला और दूसरा नहीं खुला तो शटर के कुंदे व साइड को तोड़ दिया।

पुलिस ने एक जने जगाया और नाम पते पूछे
देर रात जब अधिकारियों के साथ पुलिस गश्त कर रही थी तो उन्हें चोरी की वारदात वाली दुकान के बाहर एक जना सोता हुआ मिला। पुलिस ने उसे जगाया और नाम पते पूछे।
read more: video: रात होते ही शुरू हो जाता है बजरी के अवैध परिवहन और खनन का खेल

इस पर उसने समीप ही मकान होना बताया, लेकिन घर नहीं जाने की बात पर कहा कि घर वाले अंदर सोने नहीं देते। इस पर पुलिस ने दस्तीग की तो पता चला कि बाहर सोने वाला युवक नशा करता है। ऐसे में परिवार वालों ने उसे बाहर सोने के लिए कह दिया। इसी रात हुईचोरी से पुलिस को संदेह भी हैकि चोरियां नशे की वजह से भी हो रही है।

शहर में चल रहा है नशे का कारोबार
शहर में अवैध रूप से नशे का कारोबार धडल्ले से चल रहा है। इसमें अफीम, स्मैक समेत अन्य नशे की सामग्रियां बाजार में मिल रही है। कुछ दिनों पहले शहर के युवाओं ने नशे के कारोबार पर रोक लगाने की जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक से मांग भी की थी। गौरतलब हैकि शहर में बढ़ रहे नशे के चलते अपराध की संख्या में भी इजाफा हुआ है। अनुमान के अनुसार शहर में हो रही चोरियां का कारण नशा भी हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो