scriptDamage to crops due to excessive rain | अतिवृष्टि से फसलों में हुआ नुकसान, किसानों ने मुआवजें की रखी मांग | Patrika News

अतिवृष्टि से फसलों में हुआ नुकसान, किसानों ने मुआवजें की रखी मांग

अतिवृष्टि से आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में खरीफ फसल खराबे को लेकर किसानों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार मनमोहन गुप्ता को ज्ञापन सौंपा।

टोंक

Updated: August 14, 2021 01:06:21 pm

टोडारायसिंह. उपखण्ड में अतिवृष्टि से आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में खरीफ फसल खराबे को लेकर किसानों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार मनमोहन गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पंचायत समिति टोडारायसिंह स्थित हमीरपुर, अलियारी, इंदोकिया, लाम्बाकला समेत अन्य पंचायतो ंमें अतिवृष्टि होने से फसलो में नुकसान हुआ है।
अतिवृष्टि से फसलों में हुआ नुकसान, किसानों ने मुआवजें की रखी मांग
अतिवृष्टि से फसलों में हुआ नुकसान, किसानों ने मुआवजें की रखी मांग
अतिवृष्टि होने के कारण किसानों की हालत चिंताजनक है। खेतों में बोई गई मंूग, उडद, ज्वार, तिल मक्का आदि खरीफ फसले नष्ट हो गई है। लगातार हुई बारिश से फसलों में पानी भरा है। उन्होंने खेतों का गिरदावरी (सर्वे) करवाकर किसानों को फसल खराबे का मुआवजा दिलवाने की मांग की है।
इस दौरान डीआर हंसराज मीणा, प्रधान सीता गुर्जर, सीआर शंकर सिंह पूनिया, जितेन्द्र सिंह, राजेन्द्र बैरवा, बस्सी सरपंच संतरा, हमीरपुर सरपंच गीता देवी जाट, गोवर्धन जाट, माधूलाल, किशनसिंह, हंसराज समेत अन्य किसान मौजूद थे।
खराबे का सर्वे करवाने की मांग
दूनी. चंदवाड़ पंचायत क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष मुरारीलाल शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम दूनी तहसीलदार को ज्ञापन सौंप गत दिनों अत्यधिक बारिश से फसलों में हुए खराबे का सर्वे करा मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।
तहसीलदार की अनुपस्थिति में कार्मिक हरिमोहन को सौंपे ज्ञापन में मोहित कुमार शर्मा, लोकेश जांगीड़ सहित अन्य किसानों ने बताया की गत दिनों अत्यधिक बारिस के बाद पंचायत क्षेत्र के खेतों में बोई उड़द, मुंग, तिल, ज्वार, बाजरा, मक्का सहित अन्य फसलों में तकरीबन 90 प्रतिशत खराबा हो गया।
गिरदावरी करवाने की मांग
टोंक. गत दिनों हुई बरसात से खेतों खराब हुई फसल की गिरदावरी करवा प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ दिलवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन देने आए साखना ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष कालूराम ने बताया कि ग्राम पंचायत साखना व आसपास के गांवों में बरसात के कारण खेतों में पानी भर गया है। जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ है। ज्ञापन देने वालों में रामलाल, भगवान, सुरेन्द्र सिंह, आत्माराम, भवंर लाल, गिरधर सिंह, प्रहलाद, मायाराम सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.