scriptमहामारी:मुस्तैदी से कोरोना मुक्त रहा प्यावड़ी | Epidemic: Corona remains free from promptness | Patrika News
टोंक

महामारी:मुस्तैदी से कोरोना मुक्त रहा प्यावड़ी

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्यावड़ी ग्राम पंचायत में लॉकडाउन के दिन से ही जागरुकता मुहिम शुरू कर दी गई। ग्राम पंचायत प्रशासन ने ग्रामीणों को मास्क मुहैया करवाए और सेनेटाइजर इस्तेमाल करने का सही तरीका बताया।

टोंकJul 11, 2020 / 10:22 am

MOHAN LAL KUMAWAT

Corona virus

पीपलू. ग्राम पंचायत प्यावड़ी में बाबा रामदेव मंदिर मार्ग।

पीपलू(रा.क.). कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्यावड़ी ग्राम पंचायत में लॉकडाउन के दिन से ही जागरुकता मुहिम शुरू कर दी गई। ग्राम पंचायत प्रशासन ने ग्रामीणों को मास्क मुहैया करवाए और सेनेटाइजर इस्तेमाल करने का सही तरीका बताया।

सामाजिक जागरुकता की कड़ी में सरपंच एवं पंचायत प्रशासन ने अपनी भूमिका कमजोर नहीं होने दी। सभी के प्रयासों के चलते ग्रामीणों में धीरे धीरे अधिक जागरुकता आई तथा वह भी बहुत सतर्क रहे हैं और गांव से बाहर नहीं निकले। गांव में किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।
वहीं अगर गांव के लोग जो बाहर रहते थे उनको यहां आते सबसे पहले राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन पर रखा। यहां के सभी लोगों ने एक-दूसरे का सहयोग भी किया। वहीं ग्राम पंचायत प्रशासन ने भामाशाहों, उपखंड प्रशासन के सहयोग सूखी खाद्य सामग्री के पैकेट भी जरुरतमंदों तक पहुंचाए। इसी का परिणाम रहा कि ग्राम पंचायत प्यावड़ी आज तक कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हैं।
वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव ही उपचार हैं। शुरुआत में लोगों को समझाइश के लिए मशक्कत करनी पड़ी। धीरे-धीरे कोरोना ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की समझाइश से लोगों में जागरुकता आई। ग्रामवासियों सहित कोरोना वॉरियर्स का भरपूर सहयोग मिला। इसके चलते पंचायत कोरोना से मुक्त है।
मालपुरा. टोंक. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से रिश्वत लेते पकड़े गए मुख्य जिला शिक्ष अधिकारी शिवराम सिंह यादव को संयुक्त शासन सचिव शिक्षा राजेश वर्मा ने निलम्बित कर दिया। परीक्षा पत्र के बिलों के नाम पर 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए शिवरामसिंह को एसीबी ने गत 24 जून को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। मामले में उसे निलम्बित कर मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर किया गया है।

Home / Tonk / महामारी:मुस्तैदी से कोरोना मुक्त रहा प्यावड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो