scriptगलवा बांध का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से धरने पर बैठे किसान | Farmers sitting on strike due to no water on tail | Patrika News

गलवा बांध का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से धरने पर बैठे किसान

locationटोंकPublished: Nov 22, 2019 05:11:50 pm

Submitted by:

Vijay

गलवा बांध की मुख्य नहर का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से आक्रोशित किसान गुरुवार को टेल स्थित पावाडेरा मुख्य नहर में पानी पहुंचाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

गलवा बांध का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से धरने पर बैठे किसान

गलवा बांध का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से धरने पर बैठे किसान

बनेठा. क्षेत्र के गलवा बांध की मुख्य नहर का पानी टेल पर नहीं पहुंचने से आक्रोशित किसान गुरुवार को टेल स्थित पावाडेरा मुख्य नहर में पानी पहुंचाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। किसान महापंचायत छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने बताया कि गलवा बांध की नहरों में 14 दिन बाद भी टेल स्थित गांवों में नहीं पहुंचा। जिससे किसानों द्वारा बोई गई फसले पानी के बगैर सुखने के कगार पर आ गई है।
वहीं गेंहू व चने की बुवाई का भी समय निकलता जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से आयोजित बैठक के दौरान संभागीय आयुक्त लक्ष्मीनारायण मीणा एवं जिला कलेक्टर के के शर्मा ने जिला प्रशासन के विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार टेल पर पहले पानी पहुंचानें के निर्देश दिए थे। टेल स्थित नहर पर पर्याप्त पानी नहीं पहुंचने पर किसान आक्रोशित है।
पानी की मांग को लेकर गुरूवार को किसान महापंचायत छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी एवं संगम 15 के अध्यक्ष देवकरण गुर्जर पावाडेरा की मुख्य नहर पर धरने पर बैठ गए है। किसान नेताओं ने बताया कि टेल पर पानी पहुचाएं जाने के लिए विभागीय अधिकारियों से कई बार मांग की गई। अधिकारियों द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिए जाने उन्हे धरने पर बैठने पर मजबूर होना पड़ा है।
काग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
निवाई. प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसानों को रोजगार लेकर गांधी पार्क में कार्यकर्ताओं ने धरना देकर अहिंसा सर्किल पर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शहर अध्यक्ष महावीरप्रसाद, ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चौधरी, प्रधान चंद्रकला गुर्जर, राजेश, प्रदीप पारीक, प्रभु चौधरी, बाबूलाल मीणा, पवन, सोनू लागडी, दिनेश गिंदोडी, रामप्रसाद परिडवाल, सीताराम शर्मा मौजूद थे।इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं गांधी पार्क में धरना दिया और वहां से बस स्टैंड तक नारेबाजी करते हुए पुन: अहिंसा सर्किल आकर विरोध प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो