शादी के तीन माह बाद विवाहिता की मौत

अरनियाकाकड़ में नवविवाहिता की देर रात्रि को मौत हो गई। इस पर मंगलवार को सुबह पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा एवं पुलिस की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया हैं।

By: pawan sharma

Updated: 21 Jul 2021, 11:49 AM IST

पीपलू. उपखंड क्षेत्र के अरनियाकाकड़ में नवविवाहिता की सोमवार देर रात्रि को मौत हो गई। इस पर मंगलवार को सुबह पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा एवं पुलिस की मौजूदगी में मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया हैं।


पीपलू थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी बालकिशन शर्मा ने बताया कि परिजनों के अनुसार पूजा(19) पत्नी धर्मराज बलाई को सोमवार रात्रि को तबीयत खराब होने पर 11.30 बजे पीपलू सीएचसी लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस दौरान मृतका की शादी को 7 वर्ष से कम होने तथा उम्र 19 वर्ष ही होने के कारण पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा को बुलाया गया। पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा मौके पर पहुंचे।

जहां मृतका की मां सुगना देवी पत्नी प्रहलाद बलाई निवासी पराना थाना बरौनी ने पीपलू उपखंड अधिकारी को रिपोर्ट पेश की, जिसमें उन्होंने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर मौत के कारणों की जांच की मांग की हैं।

हालांकि मृतका के पीहर पक्ष ने किसी पर भी शक व मौत के मामले में आरोप नहीं लगाए हैं। उपखंड अधिकारी एवं पीपलू पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी हैं। मृतका के पति द्वारा पृथक से एक रिपोर्ट दी हैं, जिसमें उसकी बीमारी से मौत होना बताया हैं। जिसकी जांच की जाएगी।

3 महीने पहले हुआ था प्रेम विवाह
एएसआई बालकिशन शर्मा ने बताया कि पूजा पत्नी धर्मराज के बीच में प्रेम संबंध थे,जिसके चलते 3 महीने पहले उनका प्रेम विवाह हुआ था। पूजा की सोमवार शाम को तबीयत खराब होने पर पहले तो कठमाणा में चिकित्सक को दिखाया गया, लेकिन हालत ज्यादा बिगडऩे पर उसे पीपलू अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अरनियाकाकड़ की नवविवाहिता की मौत को संदिग्ध माना हैं। परिजनों व पीहर पक्ष द्वारा किसी पर संदेह नहीं जताया गया हैं, लेकिन पोस्टमार्टम, विसरा की रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों को पता लग पाएगा। मामले की जांच की जा रही हैं।
रवि वर्मा, पीपलू उपखंड अधिकारी

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned