scriptटोंक शहर में बनेगा शहीद स्मारक | Martyr Memorial to be built in Tonk city | Patrika News

टोंक शहर में बनेगा शहीद स्मारक

locationटोंकPublished: Jul 30, 2021 03:51:07 pm

Submitted by:

pawan sharma

नगर परिषद की ओर से शहर में विकास कार्यों के तहत शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा, वहीं शहर में तीन स्थानों पर ओपन जिम भी लगाई जाएगी। दोनों विकास कार्यों केे टेण्डर जारी हो चुके है, शीघ्र निर्माण कार्य शुरू होगा।

टोंक शहर में बनेगा शहीद स्मारक

टोंक शहर में बनेगा शहीद स्मारक

टोंक. नगर परिषद की ओर से शहर में विकास कार्यों के तहत शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा, वहीं शहर में तीन स्थानों पर ओपन जिम भी लगाई जाएगी। दोनों विकास कार्यों केे टेण्डर जारी हो चुके है, शीघ्र निर्माण कार्य शुरू होगा।
नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल चौधरी ने बताया कि करीब 28 लाख की लागत से पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के पास प्रस्तावित नगर परिषद परिसर में शहीद स्मारक बनाया जाएगा। जयपुर के शहीद स्मारक की तर्ज पर बनाए जाने वाले स्मारक में फव्वारे व आकर्ष लाइट भी लगाए जाएगी।
यहां आने वाले लोगों के लिए पत्थर की कुर्सियां भी लगाई जाएगी। जिले में यह दूसरा शहीद स्मारक होगा, इससे पहले टोडारायसिंह में शहीद स्मारक का निर्माण किया जा चुका है। वहीं नगर परिषद क्षेत्र में तेरह लाख पचास हजार की लागत से तीन ओपन जिम भी लगाई जाएगी। एक अरबी फारसी शोध संस्थान के सामने स्थित पार्क में, दूसरी पार्क प्लाजा एवं तीसरी बस स्टैण्ड के पीछे लगाई जाएगी।
रसिया की छतरी की हुई मरम्मत
गत दिनों बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हुई रसिया की छतरी की नगर परिषद की ओर से मरम्मत कराई जा रही है। आयुक्त ने बताया कि मरम्मत में विशेष केमिकल का उपयोग किया गया है, जिससे की छतरी की मजबूति बरकरार रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो