scriptविधायक हरीश चन्द्र मीणा ने सरोली तालाब का किया निरीक्षण | MLA Harish Chandra Meena inspected the pond | Patrika News

विधायक हरीश चन्द्र मीणा ने सरोली तालाब का किया निरीक्षण

locationटोंकPublished: Aug 05, 2021 08:32:23 am

Submitted by:

pawan sharma

देवली-उनियारा विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने बुधवार सरोली तालाब का निरीक्षण कर ओवरफ्लो के बाद ग्रामीणों को आवाजाही में आ रही परेशानी का निराकरण करने को लेकर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश देकर देवली पंचायत समिति प्रधान गणेशराम जाट से क्षेत्र के हालातों की जानकारी ली।

विधायक हरीश चन्द्र मीणा ने सरोली तालाब का किया निरीक्षण

विधायक हरीश चन्द्र मीणा ने सरोली तालाब का किया निरीक्षण

दूनी. देवली-उनियारा विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने बुधवार सरोली तालाब का निरीक्षण कर ओवरफ्लो के बाद ग्रामीणों को आवाजाही में आ रही परेशानी का निराकरण करने को लेकर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश देकर देवली पंचायत समिति प्रधान गणेशराम जाट से क्षेत्र के हालातों की जानकारी ली।
निजी सहायक असलम रंगरेज ने बताया की विधायक मीणा ने सरोली तालाब का निरीक्षण किया, इसके बाद ग्रामीणों ने तालाब के ओवरफ्लो पानी की निकासी कराए जाने की मांग की, इस पर मौजूद एसडीओ भारतभूषण गोयल सहित पंचायत समिति के अधिकारियों को एनएचएआइ के अधिकारियों को बुलाकर समस्या समाधान के निर्देश दिए।
इसके बाद विधायक ने देवली पंचायत समिति प्रधान जाट से क्षेत्र में हो रही बरसात सहित विभिन्न समस्याओं की जानकारी लेकर लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इस मौके पर देवली पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीणा सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण भी मौजूद थे।
नो गांवों में हाई अलर्ट
उनियारा. उपखंड क्षेत्र में हो रही भारी बारिश से चारों ओर पानी ही पानी हो जाने पर प्रशासन द्वारा क्षेत्र के नो गांवों में हाई अलर्ट करवाया गया है।वहीं प्रशासनिक अधिकारी पूरे क्षेत्र पर नजर बनाए हुए हैं।उपखंड क्षेत्र में पिछले 6 दिनों से लगातार दिनरात बारिश कदर जारी रहने के चलते गलवा बांध को छोड़ सभी बांध तालाब लबालब भर कर उनपर चादर चलने से चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है।
बुधवार को गलवा बांध शाम 4 बजे तक 19 फीट भर गया ।20 फीट की भराव क्षमता वाले बांध की चादर चलने की संभावना के मध्यनजर पानी के बहाव क्षेत्र में आने वाले बालीथल, कुंडीया, खोहल्या, बामनिया, सहादत नगर सहित नो गांवों में उपखंड प्रशासन की ओर से हाई अलर्ट जारी कर पंचायत एवं पुलिस के माध्यम से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है ।
जबकि जिला प्रशासन की ओर से भेजे गए राजस्व अपील अधिकारी परशुराम धानका एवं उपखंड अधिकारी रजनी मीणा भी लगातार पूरे क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक हरीश मीणा ने भी बुधवार को हैदरी पूरा पंचायत के बराना गांव में दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।
यहां मंगलवार को बराना बांध का पानी गांव में घुस गया था। उपखंड अधिकारी रजनी मीणा ने आदेश जारी कर अतिवृष्टि के मद्देनजर पंचायत सचिवों, पटवारी एवं गिरदावरों, चिकित्सा कर्मियों को अपने मुख्यालय पर रहने तथा किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में चौबीस घंटे प्रशासन से सम्पर्क बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उपखंड अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम बुलवाकर उसका मुख्यालय उनियारा में रखा गया है। साथ ही बामनिया गांव में लापता हुए एक व्यक्ति की तलाश करवाई जा रही है।

फोटो-डीएन0508सीएम
दूनी के सरोली में तालाब का निरीक्षणकर “्रामीणों की समस्याएं सुनते विधायक हरीशचन्द्र मीणा एवं प्रधान “णेशराम जाट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो