नाले से कीचड़ हटाने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

कस्बे के मुख्य बाजार स्थित छत्तरी चौराहे से संथली सडक़ मार्ग की ओर को ग्रामीणों के विरोध के साथ दो जेसीबी चलाकर कीचड़ से अटे पड़े नालों की सफाई का कार्य आखिर शुरू कर दिया गया है।

By: pawan sharma

Published: 03 Apr 2021, 07:09 AM IST

राजमहल. कस्बे के मुख्य बाजार स्थित छत्तरी चौराहे से संथली सडक़ मार्ग की ओर को ग्रामीणों के विरोध के साथ दो जेसीबी चलाकर कीचड़ से अटे पड़े नालों की सफाई का कार्य आखिर शुरू कर दिया गया है। राजमहल पंचायत के सरपंच किशन गोपाल सोयल ने बताया कि छत्तरी चौराहे से संथली सडक़ पर स्थित आलकेश्वर महादेव मंदिर तक गंदले पानी के नालों के उपर लोगों ने अवैध कब्जा कर चबुतरियां व बरामदे आदि रखे थे, जिससे नालों में भरे कीचड़ की सफाई का कार्य अवरूद्ध हो रखा था।

जहां जेसीबी से सफाई को लेकर पूर्व में दो मर्तबा लोगों को नोटिस भी जारी कर किए गए थ, लेकिन फिर भी नालों को खुलासा नहीं किया। जिसके कारण पंचायत को प्रशासन व पुलिस का सहयोग लेना पड़ा है। प्रशासन की मौजूदगी में गुरुवार को दो जेसीबी व आधा दर्जन ट्रैक्टर चलाकर नालों की सफाई का कार्य शुरू करवाना पड़ा है। सफाई कार्य शुरू करने के दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन की ओर से समझाईश के बाद मामला शांत हो गया है। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार देवली ममता यादव, पंचायत सचिव अमित दाधिच व दूनी थाने के पुलिसकर्मी मौजूद थे।

जेल में ली तलाशी, नहीं मिली अनाधिकृत वस्तु

टोंक. जेल महानिदेशक राजीव दासोत के आदेश पर जिला जेल में सर्च फ्लाइंग स्क्वायड ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस टीम में एक जेलर व 20 मुख्य प्रहरी एवं प्रहरी थे। तलाशी टीम का गठन मंडलाधिकारी जेल अजमेर द्वारा किया गया। इसमें कारागार प्रशिक्षण संस्थान अजमेर, उच्च सुरक्षा कारागार अजमेर का स्टाफ शामिल करते हुए जेलर अजीत सिंह के नेतृत्व में अन्य 20 मुख्य प्रहरी एवं प्रहरी शामिल थे।

सर्च टीम ने जेल में सभी बैरक, स्टोस, रसोई घर, शोचालय, बाथरूम, बंदियों के सामान एवं व्यक्तिगत तलाशी ली गई। तलाशी में मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक निषेध सामान खोजने के लिए एनएलजेडी मशीन का प्रयोग किया गया। तलाशी के दौरान जेल में किसी भी प्रकार की निषिद्ध एवं अनाधिकृत वस्तु नहीं मिली।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned