काम पर नहीं लेने के विरोध में परियोजना कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

बीसलपुर परियोजना के तहत सूरजपुरा फिल्टर प्लांट पर कार्यरत कार्मिकों को काम पर नहीं लेने के विरोध में अनिश्चित कालीन आंदोलनरत कार्मिकों ने गुरुवार को परियोजना कार्मिक संघ की अगुवाई में मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा।

By: pawan sharma

Published: 30 Jul 2021, 08:15 AM IST

टोडारायसिंह. बीसलपुर परियोजना के तहत सूरजपुरा फिल्टर प्लांट पर कार्यरत कार्मिकों को काम पर नहीं लेने के विरोध में अनिश्चित कालीन आंदोलनरत कार्मिकों ने गुरुवार को परियोजना कार्मिक संघ की अगुवाई में मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा।

तहसील अध्यक्ष खेमराज सैनी की अगुवाई में ज्ञापन में बताया कि बीसलपुर जलापूर्ति परियोजना के तहत बांध से जयपुर व अन्य क्षेत्रों में जलापूर्ति को लेकर स्थापित सूरजपुरा फिल्टर प्लांट व अन्य स्टेशनों पर गत डेढ़ दशक से क्षेत्र के दर्जनों कार्मिक कार्यरत है।

गत बुधवार को कार्यरत सभी कार्मिकों को सूरजपुरा फिल्ट प्लांट पर वर्तमान संवेदक कंपनी की ओर से कार्मिकों को बिना नोटिस दिए, काम पर जाने से मना कर देने पर सभी कार्मिको ने बीसलपुर जलप्रदाय परियोजना ने कार्य का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि कार्मिकों की मासिक वेतन का भुगतान समय पर करने, विभाग के तहत निर्धारित सेवा कार्य लिए जाने की लंबे समय से मांग थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद कार्यरत 130 कार्मिको की नियुक्ति नहीं करने से कार्मिको में नाराजगी है।

एसडीओ को ज्ञापन सौंपा
निवाई. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत शाखा निवाई द्वारा शिक्षकों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन से अवगत कराया कि सरकार के गठन के ढाई साल बाद भी भी शिक्षकों वाजिब मांगों का समाधान नहीं किया गया है।

और बार-बार आग्रह के बावजूद सक्षम स्तर पर संगठन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के माध्यम से मांगों के समाधान की प्रक्रिया सरकार द्वारा नहीं अपनाई गई है। शिक्षकों की वाजिब मांगों का निराकरण नहीं होने से शिक्षकों में रोष है। संगठन की ओर से 3 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष उपशाखा हरिराम मीणा, मंत्री श्रीराम जाट, विनोद जैन, सोहन खंगार, रविप्रकाश, सुरेशचंद, कुंजीलाल, गणेश चौधरी, ऋषभ जैन, ओमकंवर, तरन्नुम जहां, मन्नालाल, श्योजी राम, अब्दुल रहमान सहित कई शिक्षक शामिल थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned