रास्ते में बना लिए मकान, 25 साल बाद अतिक्रमण पर गरजा पीला पंजा

ग्राम पंचायत नगर में सीतापुरा जाने वाले आम रास्ते से अतिक्रमण को सरपंच किस्मत कंवर के नेतृत्व में जेसीबी मशीन की सहायता से हटवाया गया।

By: pawan sharma

Published: 05 Aug 2021, 07:55 AM IST

पचेवर. ग्राम पंचायत नगर में सीतापुरा जाने वाले आम रास्ते से अतिक्रमण को सरपंच किस्मत कंवर के नेतृत्व में जेसीबी मशीन की सहायता से हटवाया गया। सरपंच किस्मत कंवर ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगातार ग्राम पंचायत से सीतापुरा जाने वाले रास्ते पर से अतिक्रमण को हटाने की मांग की जा रही थी।

ग्रामीणों की इस समस्या को देखते हुए पंचायत प्रशासन ने जेसीबी से आम रास्ते से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। सरपंच ने बताया कि पिछले पच्चीस सालों से इस रास्ते पर गांव के ही लोगों ने अतिक्रमण कर रास्ते को अवरुद्ध कर दिया था। अतिक्रमण होने से रास्ते संकीर्ण हो गए थे, जिससे लोगों को आने जाने के साथ कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा था।


अतिक्रमण होने की वजह से वाहन चालक आए दिन कीचड़ में गिरकर चोटिल हो रहे थे। लोगों द्वारा नालियों पर अतिक्रमण करने से गंदा पानी सडक़ पर बह रहा था। रास्ते को भी लोगों द्वारा मिट्टी डालकर अवरुद्ध कर दिया था, जिसके कारण ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब ग्रामीणों को आने जाने में सुविधा मिलेगी।

सरपंच किस्मत कंवर का कहना है कि पंचायत प्रशासन द्वारा लगातार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रभावी रहेगी। रास्तों पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के प्रति पंचायत प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी जाएगी।

स्थायी समाधान के दिए निर्देश

निवाई. चौधरी कॉलोनी में भरे पानी की निकासी को लेकर ढाणी जुगलपुरा सरपंच शीला मीणा के नेतृत्व में कॉलोनी वासियों ने जयपुर पहुंच कर विधायक प्रशांत बैरवा को ज्ञापन सौंपा। पप्पूलाल मीणा, सुमेरसिंह, घनश्याम जांगिड़, रामजीलाल जाट, गोपाल, दयाराम, नारायण, शाहिद, हंसराज ने विधायक को बताया कि 7 वर्ष से बारिश में चौधरी कॉलोनी में एकत्रित हो जाता है।

नाला नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो पाती है और कॉलोनी वासियों को पानी में होकर ही घरों जाना पड़ता है। बारिश में घरों में पानी घुस गया है, जिससे नुकसान हुआ है। विधायक ने अधिकारियों को दूरभाष पर समस्या निस्तारण के निर्देश दिए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned