पहली बैठक में गूंजा अवैध खनन का मुद्दा

पंचायत समिति की साधारण की प्रथम बैठक जिला प्रमुख सरोज बंसल की मौजूदगी व प्रधान रामावतार लांगडी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में वन क्षेत्र में अवैध खनन के मुद्दे पर काफी देर तक हंगामा हुआ।

By: pawan sharma

Published: 31 Jul 2021, 04:04 PM IST

निवाई. पंचायत समिति की साधारण की प्रथम बैठक जिला प्रमुख सरोज बंसल की मौजूदगी व प्रधान रामावतार लांगडी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में वन क्षेत्र में अवैध खनन के मुद्दे पर काफी देर तक हंगामा हुआ। ललवाड़ी सरपंच देवालाल गुर्जर और ढाणी जुगलपुरा सरपंच शीला मीणा ने आंगनबाड़ी केंद्र स्वीकृत कराने की मांग की।

बीसीएमओ डॉ.शेलेंद्रसिंह चौधरी ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम व मौसमी बीमारियों के बारे जानकारी दी। वहीं सीआर सियाराम शर्मा, रजवास सरपंच कानाराम जाट सींदरा सरपंच देवालाल गुर्जर, लुहारा सरपंच बिंदु कंवर,नटवाडा सरपंच नीता कंवर ने क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण की मांग की। बैठक में ग्राम पंचायत सरपंच, सीआर, डीआर और विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

अवैध खनन पर हंगामा
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में उपप्रधान दयाराम जाट ने रेंजर दिनेश दोतानिया पर आग बबूला होते हुए कहा कि वन क्षेत्र में चौबीसों घंटे अवैध खनन हो रहा है। रेंजर ने कहा कि ढाई साल में अवैध खनन बहुत कम हुआ है। इस पर उपप्रधान दयाराम जाट, ललवाडी सरपंच देवालाल गुर्जर, डीआर रामजीलाल बैरवा आदि जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए और रेंजर पर अवैध खनन के आरोप लगाए, जिससे बैठक में माहौल गर्मा गया। इस पर जिला प्रमुख सरोज बंसल व उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने रेंजर को अवैध खनन पर रोक लगाने के निर्देश दिए। तब जाकर मामला शांत हुआ।

टोडारायसिंह. पंचायत समिति सभागार में प्रधान सीता देवी गुर्जर की अध्यक्षता में साधारण सभा में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई। आगामी बैठको में अनुपस्थिति पर बैठक का बहिष्कार करने की हिदायत दी। बैठक में चिकित्सा विभागीय चर्चा में सरपंच ने उनियाराखुर्द में एएनएम लगाने, भासू सरपंच जगराज सिंह ने स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, सरपंच सीताराम बैरवा, दुर्गाशंकर बारेठ व राहुल गुर्जर ने सबंधित पंचायत क्रमश: रीण्डल्यारामपुरा, थड़ोली व मेहरू में उपस्वास्थ्य केन्द्र खोलने की मांग की। डीआर भरतराज चौधरी ने फसल बीमा योजना व गिरदावरी समय पर करवाने तथा सीआर शिवराज प्रजापत ने उपखण्ड में कृषि मिनी किट वितरण की जानकारी दी। डीआर हंसराज मीणा ने दाबड़दुम्बा व टोपा कालोनी में मिनी आंगनबाड़ी केंद्र खोलने की मांग रखी है सरपंच थडोली ने कृषि विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग रखी।

एचएम को नहीं पता राष्ट्रपति कौन
पंचायत की बैठक में सीआर विष्णु शर्मा ने सदन अवगत कराया कि वह गांव बहकवा में उच्च प्राथमिक विद्यालय का ऑनलाइन शिक्षण कार्य देखने गए थे जहां प्रधानाध्यापक से उन्होंने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति का नाम पूछा तो वह नहीं बता पाए और ना ही वर्णमाला बोल पाए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned