scriptPre Wedding Photoshoot Best Places: भारत के इन स्थानों पर होगा प्री-वेडिंग शूट का हर पल यादगार | Pre Wedding Photoshoot Best Places In Hindi, Pre Wedding In India | Patrika News

Pre Wedding Photoshoot Best Places: भारत के इन स्थानों पर होगा प्री-वेडिंग शूट का हर पल यादगार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 02, 2021 07:03:17 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Pre Wedding Photoshoot Best Places: विवाह के बंधन में बंधने वाले जोड़ों के बीच प्री वेडिंग फोटोशूट का शौक परवान चढ़ने लगा है। एवं भारत के इन स्थानों का चुनाव आपके प्री वेडिंग फोटोशूट को और भी खूबसूरत बना सकता है।

indian_pre-wedding_places.jpg

 

नई दिल्ली। Pre Wedding Photoshoot Best Places: शादी के दौरान होने वाले हर रीति-रिवाज का अपना महत्व होता है। आज बदलते वक्त के साथ शादी से जुड़ी रस्मों और उन्हें निभाने की तरीकों में कुछ नयापन भी आया है।

हर कोई चाहता है कि उसके विवाह का प्रत्येक क्षण विशेष हो। यूं तो विवाह से पहले भी हल्दी, मेहंदी, संगीत जैसी रस्में होती आ रही हैं, परंतु वर्तमान में विवाह करने वाले जोड़ों के बीच प्री वेडिंग फोटोशूट काफी चर्चा में है। ताकि वे शादी से पहले भी एक-दूसरे के साथ को कैमरे में कैद कर पाएं। इसके लिए वह पूरी कोशिश करते हैं कि कैमरामैन से लेकर उनके कपड़े और खासकर फोटोशूट की जगह बेहतरीन हो। अगर आप भी अपने प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए ऐसे स्थान की खोज में हैं, तो भारत की ये जगहें एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं:

1. गोवा
गोवा अपने बीचों के कारण एक मशहूर पर्यटन स्थल है। रेत पर बैठे हुए पानी की लहरों को देखना एक अलग ही सुकून देता है। यूं तो लोग अक्सर छुट्टियां मनाने यहां आते हैं लेकिन यहां के ऐतिहासिक स्थलों, बीच और रिजॉर्ट्स पर एक शानदार प्री वेडिंग फोटोशूट भी करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

2. मनाली
मनाली विवाहित जोड़ों द्वारा अपने हनीमून के लिए चुनी जाने वाली जगहों में से एक है। लेकिन आजकल प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए भी हिमालय की पहाड़ियों से ढका हुआ मनाली पसंद किया जा रहा है। यहां सेब के बाग पारंपरिक पत्थरों की इमारतें आदि स्थानों पर फोटो शूट किया जा सकता है।

3. पंजाब
अगर आप और आपका साथी एक प्राकृतिक और खुले स्थान की तलाश में है तो पंजाब से बेहतर जगह नहीं हो सकती। जहां आप हरे-भरे खेतों में लहराती फसलों के बीच तथा पंजाबी लिबास में एक शानदार फोटोशूट करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप पंजाब के कुछ ऐतिहासिक स्थलों पर भी जा सकते हैं।

4. राजस्थान
अगर आप राजसी महलों और किलों में अपने साथी के साथ प्यार भरे पलों को कैमरे में कैद करवाना चाहते हैं तो राजस्थान का चुनाव उत्तम होगा। तथा राजस्थान की राजकुमार ढोला और राजकुमारी मारू थीम आपके प्री वेडिंग फोटोशूट में चार-चांद लगा देगी।

indian_pre-wedding_places.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो