script

उत्तराखंड घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले जान लीजिए सरकार का फरमान

Published: Mar 30, 2021 10:30:27 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

यदि आप भी इस महामारी के दौरान कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे है तो उत्तराखंड घूमने के लिए सबसे अच्छा ऑफ्शन है लेकिन इस जगह पर जाने से पहले जान लें कुछ नियम नही तो पड़ सकते है परेशानी में..।

 Planning to visit Uttarakhand

Planning to visit Uttarakhand

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखकर अब लोग मानसिक रूप से इतने परेशान हो चुके है कि इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए कुछ समय शांति के वातावरण में रहना पसंद कर रहे है। यदि आप भी इस महामारी के दौरान कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे है तो उत्तराखंड घूमने के लिए सबसे अच्छा ऑफ्शन है लेकिन इस जगह पर जाने से पहले जान लें कुछ नियम नही तो पड़ सकते है परेशानी में..।

देवभूमि के नाम से मशहूर उत्तराखंड जैसी खूबसूरत जगह पर हर कोई जाना पसंद करता है क्योंकि यहां की धरती को खुद प्राकृति ने अपने हाथों से संवारा है। चारों ओर शुद्ध वातावरण के साथ इस जगह पर अपार शांति है, जो पर्यटकों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेता है। इसलिए लोग इस जगह पर आकर कुछ देर के लिए अपनी सारी चिंताओं को भूलाकर अपने जीवन के पलों का मजा लेना चाहते हैं।

जानिए उत्तराखंड में एंट्री के नियम

हिमचाल प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड सरकार ने भी कुछ मिलते जुलते ही नियम बनाए हैं

इस जगह पर आने से पहले आपको ऑनलाइन एंट्री पास लेना जरूरी। इसके लिए आप इस लिंक पर https://smartcity dehradun.uk.gov.in जाकर अपने आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

– आपको होटल बुकिंग एक या दो के लिए बल्कि 7 दिनों के लिए कराना जरूरी है।

– बदरीनाथ और केदारनाथ में जाने के लिए बाहरी राज्यों के लोगों को जाने की अनुमति नही है।

– हरिद्वार और ऋषिकेश में जाने के लिए आपको केवल 4 घंटे की अनुमति दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो