scriptकभी 50 रुपये थी ‘जेठालाल’ की कमाई, आज एक एपिसोड का इतना करते हैं चार्ज, इतने करोड़ के हैं मालिक | dilip joshi aka jethalal networth and car collection | Patrika News
मनोरंजन

कभी 50 रुपये थी ‘जेठालाल’ की कमाई, आज एक एपिसोड का इतना करते हैं चार्ज, इतने करोड़ के हैं मालिक

कुछ किरदार ऐसे होते हैं जो दिलों में उतर जाते हैं। उनकी पहचान अपने असली नाम से कम बल्कि उनके द्वारा निभाए किरदार के नाम से ज्यादा होती है। उन्हीं में से एक हैं दिलीप जोशी। दिलीप जोशी को लोग जेठालाल के नाम से अधिक पहचानते हैं। लंबे समय से वो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का हिस्सा है।

May 26, 2022 / 01:36 pm

Shweta Bajpai

dilip joshi aka jethalal networth and car collection

dilip joshi aka jethalal networth and car collection

इस प्रोग्राम में वो ‘जेठालाल चंपकलाल गड़ा’ के नाम से मशहूर हैं। जेठालाल यानी दिलीप जोशी 26 मई को अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं। वैसे तो ये पिछले 33 साल से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, लेकिन इस शो से इन्हें अलग पहचान मिली।
दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया से की थी। वहीं, अपने टीवी करियर की शुरुआत उन्होंने कभी ये कभी वो से की थी।

दिलीप जोशी का शुरुआती सफर आसान नहीं था, लेकिन फिर भी इन्होंने अपने एक्टिंग के जुनून को मरने नहीं दिया। लंबे समय तक काम नहीं मिलने के बाद इन्होंने थिएटर में काम करना शुरु किया। वहां इन्हें जो भी रोल मिलता था, यह उसे मन से किया करते थे। एक बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर भी इन्होंने काम किया। उस काम के लिए दिलीप जोशी को मात्र 50 रुपये ही मिलते थे। 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो शुरू हुआ। दिलीप जोशी को असली पहचान इसी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो से, जिसमें इन्होंने जेठालाल का रोल निभाया और अमर कर दिया।

यह भी पढ़े- ‘कभी ईद कभी दीवाली’ से बॉलीवुड डेब्यू नहीं करेंगी शहनाज गिल, एक्ट्रेस ने बदला मन!
आज ये ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं। रिपोर्ट की मानें तो वह एक एपिसोड की लगभग डेढ़ लाख से दो लाख रुपये फीस लेते हैं और महीने में 25 दिन काम करते हैं। वहीं दिलीप जोशी टीवी सीरियल के अलावा विज्ञापन, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया के जरिए भी अच्छी कमाई करते हैं। वह साल भर में विज्ञापन और शो से लगभग चार से पांच करोड़ की कमाई कर लेते हैं।

दिलीप जोशी की नेटवर्थ की बात करें तो वह लगभग 43 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के मालिक हैं। दिलीप जोशी के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास Audi Q-7, इनोवा जैसी शानदार कार हैं। वहीं, मुंबई में दिलीप जोशी के पास एक आलीशान घर भी है।

Home / Entertainment / कभी 50 रुपये थी ‘जेठालाल’ की कमाई, आज एक एपिसोड का इतना करते हैं चार्ज, इतने करोड़ के हैं मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो