नकुल मेहता के दो महीने के बेटे की हुई सर्जरी

By: Sunita Adhikari
| Published: 20 Apr 2021, 02:40 PM IST
नकुल मेहता के दो महीने के बेटे की हुई सर्जरी
Nakuul Mehta Jankee Parekh Son

नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने इस साल फरवरी में बेटे सूफी को जन्म दिया। लेकिन कुछ दिनों पहले उन्हें बेटे की बीमारी का पता चला। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें जल्द सर्जरी के लिए कहा।

नई दिल्ली। टीवी सीरियल 'इश्कबाज' में नजर आए एक्टर नकुल मेहता और उनकी वाइफ जानकी पारेख इस साल फरवरी में पैरेंट्स बने। जानकी ने एक बेटे को जन्म दिया। दोनों ने अपने बच्चे का नाम सूफी रखा। बेटे के जन्म के बाद से ही दोनों काफी खुश थे। लेकिन फिर अचानक दोनों को उस वक्त झटका लगा जब पता चला कि बाइलेट्रल इन्गुइनल हर्निया की समस्या है और इसके लिए उन्हें अपने दो महीने के बेटे की सर्जरी करानी पड़ेगी। हाल ही में जानकी ने उन दिनों के दर्द को सोशल मीडिया पर बयां किया है। साथ ही, ये भी बताया कि कैसे उन्होंने इस सर्जरी के लिए दो महीने के बेटे को तैयार किया।

सर्जरी के लिए किया तैयार
जानकी ने अपने इंस्टाग्राम से एक फोटो शेयर की। इस फोटो में वह अपने बेटे को सीने से लगाए हुए नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, 'तीन हफ्ते पहले सूफी को बाइलेट्रल इन्गुइनल हर्निया की समस्या हुई। डॉक्टर्स ने जल्द सर्जरी कराने की सलाह दी। जिस दिन मुझे इस बारे में पता चला, मेरे आंसू रुक ही नहीं रहे थे। मेरी अगली तीन रातें सर्जरी के लिए 2 महीने के बेटे को तैयार करने में गुजरीं। मुझे सबसे ज्यादा चिंता इस बात की थी कि उसे सर्जरी से 4 घंटे पहले और सर्जरी के 2 घंटे बाद तक भूखा रखना था। उसे एनेस्थिशिया दिया जाना था। सर्जरी के दिन तक मैं रोजाना रात को 3 बजे उठाकर उसे दूध पिलाती। उसके सोने की आदत को इस तरह बदला कि वो 4.5 घंटे तक उठे ना। अगर वह उठ जाता तो मैं उसे तुरंत दूध नहीं पिलाती थी।'

nakuul_mehta_jankee.jpg

बेटे से लगातार की बात
जानकी ने आगे बताया, 'मेरा प्लान था कि अपने बेटे को सर्जरी वाले दिन के प्रोसेस के हिसाब से तैयार करूं ताकि उसकी बॉडी उस दिन वक्त के हिसाब से रिस्पॉन्ड करे। वो जल्दी न उठ जाएं और दूध मांगे। इसके साथ ही, मैं उससे लगातार बात करती थी कि सर्जरी वाले दिन उसे ज्यादा वक्त तक सोना है और हम कैसे साथ में इससे निकलेंगे। वो मुझे एकटक देखता रहता और ध्यान से सुनता। या फिर मुझे ऐसा लगा।'

प्लान के मुताबिक हुईं सारी चीजें
इसके बाद जानकी ने बताया कि उनके बेटे सूफी ने सर्जरी वाले दिन बिल्कुल वैसा ही किया, जैसा उन्होंने प्लान किया था। ऑपरेशन थियेटर में ले जाते वक्त तक वह सोता रहा। सर्जरी के बाद जब वह उठा तो मैंने उससे एक घंटे तक बात कि उसने कितना अच्छा किया। जानकी ने कहा कि वह हैरान थीं कि कैसे उनका बच्चा जो हर दो घंटे में दूध मांगता था उस दिन उसने सात घंटे तक आराम से इंतजार किया। सात घंटे बाद जब उसे दूध मिला तो उसके चेहरे पर बेसकीमती मुस्कान थी। जानकी लिखती हैं, 'हमें जितना लगता है बच्चे उससे ज्यादा लचीले होते हैं । वे एक-एक चीज को समझते हैं, महसूस करते हैं और हमसे संवाद करते हैं।' बता दें कि नकुल मेहता और जानकी पारेख ने साल 2012 में शादी की थी। शादी के आठ-नौ साल बाद उन्होंने सूफी को जन्म दिया। जानकी एक सिंगर, वॉइस ओवर आर्टिस्ट और स्टेज परफॉर्मर हैं।