scriptअपनी सहेली के ही पति को दिल दे बैठी थीं स्मृति ईरानी, फिर ऐसे हुई थी दोनों की शादी | smriti irani kyunki saas bhi kabhi bahu thi star stole friends husband check out love story | Patrika News
मनोरंजन

अपनी सहेली के ही पति को दिल दे बैठी थीं स्मृति ईरानी, फिर ऐसे हुई थी दोनों की शादी

smriti irani: स्मृति ईरानी आज भले ही राजनीतिक गलियों में सक्रिय हों, लेकिन इससे पहले वो टेलीविजन की दुनिया में नजर आ चुकी हैं। क्योंकि सास भी कभी बहू के जरिए स्मृति ईरानी ने घर-घर अपनी खास पहचान बनाई थीं। इन्हें लोग खूब पसंद करते थे। इस सीरियल में इन्होंने एक आदर्श बहू का रोल निभाया था, जिसे खूब सराहा गया था।

Apr 01, 2023 / 02:28 pm

Shweta Bajpai

 smriti irani

smriti irani

Smriti Irani एक्टिंग की दुनिया से लेकर सियासत के गलियारों तक अपना नाम बनाने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। स्मृति ईरानी ने सीरियल सास भी कभी बहू थी के जरिए लोगों के दिलों पर राज किया था। इस सीरियल ने उन्हें अलग पहचान दिलाई थी। हालांकि अब वो सियायत की गलियों में सक्रिय हैं। कहा जाता है कि जब स्मृति मुंबई कुछ बनने आईं तो यहां उन्होंने अपनी सहेली के घर पर पनाह ली थी और बाद में उनके ही पति से इन्होंने शादी कर ली थी।
स्मृति के पति जुबीन ईरानी एक अमीर पारसी बिजनेसमैन हैं और वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी पहली पत्नी स्मृति ईरानी की सहेली ही थी और स्मृति ईरानी अपनी सहेली के पति को ही दिल दे बैठी थीं।

अपनी दोस्त के जरिए स्मृति ईरानी की मुलाकात जुबीन ईरानी से हुई थी। कुछ वक़्त में ही स्मृति ईरानी और जुबीर अच्छे मित्र बन गए। 1998 में स्मृति ईरानी ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था। हालांकि स्मृति ईरानी मिस इंडिया प्रतियोगिता को जीत नहीं सकीं। मिस इंडिया प्रतियोगिता में जाने के बाद स्मृति ईरानी ने अभिनय करने के लिए ऑडिशन देने शुरू कर दिए थे।

यह भी पढ़े- ‘आशिकी 4’ में नजर आएंगे प्रियंका चाहर चौधरी और अंकित गुप्ता?
https://twitter.com/kktotlani/status/1626811151911882754?ref_src=twsrc%5Etfw
स्मृति शादी से पहले स्मृति मल्होत्रा था और शुरू में पैसों की बहुत तंगी में भी थी, इसके लिए वह एक रेस्टरां में काम करने लगी थी। रेस्टरां में नौकरी करते वक्त स्मृति की मुलाकात एक अमीर पारसी लड़की मोना ईरानी से हुई जो उनकी खास दोस्त बन गई।

खबरों के मुताबिक, मोना ईरानी अरबपति खानदान की बहू थी। मगर उस वक्त स्मृति को पैसों की काफी जरूरत थी। उस वक्त स्मृति के पास मुंबई में कई बार फ्लैट का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। कहा जाता है कि फ्लैट का किराया भरने के लिए भी मोना ईरानी ही स्मृति की मदद किया करती थी। वह स्मृति को अपने घर भी ले आई।
https://twitter.com/boosterdose916/status/1603752671537766400?ref_src=twsrc%5Etfw
एक समय ऐसा भी आया जब स्मृति और जुबीन एक दूसरे से रोज मिलने लगे। स्मृति ईरानी, जुबीन के साथ काफी टाइम स्पैंड करती औऱ हर काम के लिए सलाह भी लेने लगी। जुबीन ने भी अपनी पत्नी को तलाक देने का मन बना लिया और सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के हिट होने के बाद स्मृति ईरानी ने शादी करने का फैसला किया। स्मृति ईरानी ने अपने परिवार को अपने और जुबीन ईरानी के रिश्ते के बारे में बता दिया। जुबीन ईरानी ने भी अपनी मां को स्मृति ईरानी के घर भेजकर शादी की बात छेड़ दी थी।

एक इंटरव्यू में स्मृति ईरानी ने बताया था कि उनके परिवार ने जुबीन ईरानी को देखते ही पसंद कर लिया था और उन्हें कोई ऐतराज भी नहीं था। रजामंदी मिलते ही दोनों ने साल 2001 में शादी कर ली। दोनों ने पहले ही साल अपने पहले बच्चे का स्वागत किया जिसका नाम उन्होंने जोहर रखा और साल 2003 में एक बेटी को जन्म दिया। बच्चों की परवरिश के लिए उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया।

यह भी पढ़े- फिर प्रेग्नेंट हैं श्लोका मेहता?

Home / Entertainment / अपनी सहेली के ही पति को दिल दे बैठी थीं स्मृति ईरानी, फिर ऐसे हुई थी दोनों की शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो