scriptतारक मेहता का उल्टा चश्मा: चलिए जानते हैं जेठालाल के असली परिवार के बारे में कुछ दिलचस्प बातें | Tarak Mehta fame jethalal real life and lifestyle | Patrika News

तारक मेहता का उल्टा चश्मा: चलिए जानते हैं जेठालाल के असली परिवार के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Published: Mar 12, 2022 11:49:57 pm

Submitted by:

Manisha Verma

छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल की फ़ैमिली से तो आप वाक़िफ़ ही हैं। लेकिन इस शो में मुख्य भूमिका में दिखने वाले दिलीप जोशी के परिवार के बारे में ज़्यादातर लोग नहीं जानते हैं। चलिए जानते हैं दिलीप जोशी के रियल लाइफ़ परिवार के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

Tarak Mehta fame jethalal real life and lifestyle

Tarak Mehta fame jethalal real life and lifestyle

छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात में हुआ था। दिलीप जोशी कई TV सीरियल्स में बड़े बड़े सितारों के साथ काम कर चुके हैं। लेकिन असली पहचान उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली हैं। इस शो ने उन्हें इस मुक़ाम पर लाकर खड़ा कर दिया है कि आज उन्हें किसी भी तरह की पहचान की ज़रूरत नहीं हैं।
जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी को इस शो में आने के बाद से ही काफ़ी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों को दीवाना बनाया है इस शो में आने के बाद से ही दिलीप जोशी की फ़ैन फॉलोइंग काफ़ी ज़्यादा बढ़ गई है ऐसे में उनके फ़ैन्स उनकी निजी लाइफ़ के बारे में भी जानना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं उनके परिवार में कौन कौन हैं।
jethalal.jpg
दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है जहां दिलीप जोशी छोटे पर्दे के सुपरस्टार है तो वहीं जयमाला कभी TV पर नज़र नहीं आई है वो हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं। दोनों की शादी की क़रीबन 20 साल हो चुके हैं। रियल लाइफ़ में दिलीप जोशी के दो बच्चे हैं बेटी जिसका नाम नियति जोशी है और बेटा जिसका नाम रित्विक जोशी हैं।
दिलीप ने अपनी रियल लाइफ़ बेटी नियति की आठ दिसंबर 2021 को शादी की थी और 11 दिसंबर 2021 को मुंबई के ताज होटल में रिसेप्शन फंक्शन ऑर्गेनाइज किया था। दिलीप सोशल मीडिया पर ज़्यादा एक्टिव नहीं रहा करते हैं।
dilip.jpg
आपको बता दें कि दिलीप जोशी के परिवार में एक नया सदस्य कुछ साल पहले ही जुड़ा था जो है उनकी नई ब्रांड न्यू कार हैं। दिलीप में क़रीबन 13 लाख की SUV कार ख़रीदी थी। यह कार उन्होंने पिछले साल दीपावली के शुभ अवसर पर ख़रीदी थी। बता दें कि दिलीप जोशी को गाड़ियों का बहुत शौक़ है दलित के पास कई सारी लग्ज़री गाड़ियां पहले से ही मौजूद हैं। ऑडी और BMW जैसी क़रीबन 80 लाख रुपये के कार उनके पास मौजूद हैं।
dilip_joshi.jpg
बता दें कि जेठा लाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी असल लाइक में भी जेठा की तरह ही पारिवारिक व्यक्ति हैं। वो रियल लाइफ़ में भी अपने पेरेंट्स का काफ़ी ज़्यादा सम्मान करते हैं। दिल्ली जब भी शूट से फ़्री होते हैं तो वो अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं वो अपनी पत्नी बच्चों और पेरेंट्स से काफ़ी ज़्यादा प्यार करते हैं। वो सिंपल लाइफ़ व्यतीत करना ज़्यादा पसंद करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो