scriptthese standup comedians and comedy content creators who became famous by doing comedy in hindi | हिंदी दिवस: भुवन बाम से लेकर जाकिर खान तक विदेशो में भी हिंदी बोलकर भाषा का परचम बुलंद कर रहे हैं ये कॉमेडियन | Patrika News

हिंदी दिवस: भुवन बाम से लेकर जाकिर खान तक विदेशो में भी हिंदी बोलकर भाषा का परचम बुलंद कर रहे हैं ये कॉमेडियन

हिंदी ऐसी भाषा है जो न केवल काव्यात्मक है, बल्कि एक अच्छी कॉमिक टाइमिंग के साथ मजेदार भी है। आज हिंदी दिवस के अवसर पर, यहां कुछ फेमस कलाकार और कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं। जो कलाकार हिंदी में कॉमेडी कर विदेशों में अपना परचम लहरा रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: September 14, 2022 11:28:29 am

भारत में कुल 22 ऑफिशली भाषाए हैं, जिसमें से एक सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है। हिंदी भाषा बहुमुखी भाषाओं में से एक है, जो न केवल काव्यात्मक है, बल्कि एक अच्छी कॉमिक टाइमिंग के साथ मजेदार भी है। आज हिंदी दिवस (Hindi Diwas) के अवसर पर हम आपको कुछ फेमस कलाकार और कॉन्टेंट क्रिएटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने हिंदी के दम पर विदेशों में भी अपनी साख बनाई है। ये कॉमेडियन बहुत फेमस हैं और जो अपने मजाकिया अंदाज से और चुटकुलों से लोगो को हंसाते- हंसाते लोट-पोट करा देते हैं।
these standup comedians and comedy content creators who became famous by doing comedy in hindi
these standup comedians and comedy content creators who became famous by doing comedy in hindi
amit tondonअमित टंडन-
अमित टंडन अपनी साफ-सुथरी कॉमेडी के लिए पहचाने जाते हैं। आपको हिंगकिश में भी मजाकिया अंदाज दिखा सकते हैं। अक्सर अपनी पत्नी को अपने रेखाचित्रों में अपने संग्रह के रूप में लेते हुए, अमित हमेशा भाषा (Hindi Diwas) को वैश्विक मंच पर पेश करने के अपनी हिंदी भाषा को समर्थक रहे हैं। इतना अधिक कि 2017 में USA में उनके पहले शो की सफलता के बाद, कई आयोजक हिंदी स्टैंड अप के लिए तैयार हुए।
bhavan bamभुवन बाम-
भुवन बाम आज काल ज्यादा तर इंस्टाग्राम पर हिंदी (Hindi Diwas) में मोनोलॉग या डिंगे मारते हुए वीडियोज पटे पड़े हैं, लेकिन भुवन बाम ही थे जिन्होंने हिंदी में डिंगे मारते हुए वीडियो को मजेदार लहजे में बदला और हंसनेा वाली वीडियोज की शुरुआत की, जब हिंदी में कॉन्टेंट क्रिएटर्स की कोई अवधारणा नहीं थी। उस समय से सेलिब्रिटीयो के शादियों या किसी विशेष अवसर पर उनकी हिंदी कमेंट्री हमेशा वायरल कॉन्टेंट रही है कुछ अच्छे कारणों के लिए।
varun groverवरुण ग्रोवर-
वरुण ग्रोवर एक स्टैंड-अप कॉमेडियन करे या कवि का काम वो जो भी करते हैं, उसमें हमेशा सर्वश्रेष्ठ रहते हैं और हिंदी भाषा पर उनकी कमान बहुत अच्छी है। हिंदी (Hindi Diwas) में उनके ज्ञान और शब्दावली को मसान, गैंग्स ऑफ वासेपुर आदि जैसे कार्यों की सूची में देखा जा सकता है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट करने के बावजूद वह अपना करियर स्टैंड-अप कॉमेडियन और कवि के रूप में चुना है।
zakir hussainजाकिर खान-
जाकिर खान उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें भूलना मुश्किल है। अंग्रेजी बोलने वाली भीड़ के सामने उन्होंने हिंदी (Hindi Diwas) में कॉमेडी किया है। उस स्तान पर सफल होने के लिए हिम्मत और दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है साथ ही बहुत मुस्किल होती है उस काम को जाकिर खान ने बहुत आसानी से किया है। उनकी उर्दू ज़ुबान हिंदी लिबास में हमेशा सहज रही है।
kapil sharmaकपिल शर्मा-
कपिल शर्मा उन सफल कॉमेडियन में से एक हैं जो अपनी देसी स्थानीय हिंदी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। यदि आप उनके शो के अनुयायी हैं, तो आपको पता होगा कि उनकी खासियत में से एक है, भले ही उनके मेहमान अंग्रेजी बोल रहे हों, वे हिंदी (Hindi Diwas) में बातचीत करने में काफी सहज हैं। कपिल उनके कई मेहमानों को उनके शो में हिंदी में बोलने के लिए प्रोत्साहित किया है।
prashasti singhप्रशस्ति सिंह-
अगर किसी ने कहा कि महिलाएं मजाकिया नहीं होती हैं, तो प्रशस्ति सिंह उन्हें तुरंत गलत साबित कर सकती हैं। प्रशस्ती न केवल कॉमेडी करती हैं, बल्कि उनकी सभी स्क्रिप्ट हिंदी में भी हैं, जो उन्हें अपने दर्शकों के लिए भरोसेमंद बनाती हैं। वह हम दो तीन चार जैसे हिंदी (Hindi Diwas) शो में भी नजर आ चुकी हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Uttarakhand News: द्रौपदी का डांडा में हिमस्खल में पर्वतारोहण संस्थान के 29 ट्रेनी बर्फ में फंसे, 8 को रेस्क्यू किया, 21 अभी भी लापता'मोदी-मोदी के नारे... खून की नदियां बह जाएगी कहने वालों को जवाब', अमित शाह की रैली में क्या हुआ ऐसा?Uttarakhand News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंचकर चीन बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाएंगे दशहराIND vs UAE: एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से हरायावायुसेना में अगले साल होगी महिला अग्निवीरों की भर्ती, एयर चीफ मार्शल बोले- साल के अंत में 3000 अग्निवीर IAF में होंगे शामिलDomestic Airlines: एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए जारी किया नया मेन्यू, जानिए कौन-कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हुए शामिलबिहार में निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, EBC आरक्षण समाप्त कर नए सिरे से जारी होगा नोटिफिकेशनरक्षा मंत्रालय का अगवा क्लर्क रेवाड़ी से बरामद, किडनैपिंग के 5 दिन में खाते से 21 लाख का लेनदेन, हनीट्रैप की आशंका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.