scriptTV के ये एक्टर्स कमाई के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स को देते है तगड़ा कॉम्पिटिशन, जाने कितना कमाते है आपके फेवरेट स्टार्स | TV Actors who are giving strong competition to BTown celebs in earning | Patrika News

TV के ये एक्टर्स कमाई के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स को देते है तगड़ा कॉम्पिटिशन, जाने कितना कमाते है आपके फेवरेट स्टार्स

Published: Aug 20, 2021 08:41:31 am

Submitted by:

Shalu Saini

बॉलीवुड की दुनिया की चकाचौंध से हर कोई वाकिफ है। लेकिन टीवी इंडस्ट्री भी बीटाउऩ से कम नहीं है। पॉपुलारिटी से लेकर कमाई तक में इस इंडस्ट्री के सितारें बीटाउन सेलेब्स हो अच्छी खासी टक्कर देते है।

tv-actors-earning.jpg
टेलीविजन इंडस्ट्री को छोटे पर्दे की दुनिया कहा जाता है, लेकिन इस बात को भी कहना गलत नहीं होगा कि यही छोटा पर्दा अब छोटा नहीं रहा, क्योंकि जिस तरह से ये इंडस्ट्री बॉलीवुड उद्योग को टक्कर दे रहा है वह सरहानीय है। यहां पर प्रोडक्शन कॉस्ट से लेकर एकर्टस की सैलरी तक सब कुछ बढ़ा ही है। वहीं अगर टीवी के एक्ट्रर्स की बात की जाए तो इनकी मेहनत बीटाउन के सेलेब्स से ज्यादा होती है। वहीं इनकी पॉपुलारिटी अच्छे अच्छे बॉलीवुड सेलेब को पिछे छोड़ दें। इसके पीछे एक कारण ये भी है कि जहां फिल्में 3 घंटे का मनोरंजन करने आती है वहीं टीवी पर आने वाले धारावाहिक सालों सालों तक लोगों के दिलों पर राज करते है। वहीं इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको टीवी के ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे है जिनकी कमाई किसी भी बॉलीवुड के सितारें की कमाई को टक्कर दे सकती है।

अंकिता लोखंडे

घर घर में पवित्र रिश्ता की अर्चना से नाम बनाने वाली अंकिता लोखंडे पिछले कुछ समय से पर्दे से दूर हैं। लेकिन सिरियल में निभाया गया उनका किरदार आज भी लोगों के दिलों में घर किया हुआ है। आपको बता दें कि अर्चना पर एपिसोड 90 हजार से 1 लाख 50 हजार चार्ज करती थी।
टीवी जगत के सबसे लंबे सिरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल को कौन नहीं है। इस किरदार में एक्टर दिलीप जोशी ने जान फूंकने का काम किया है। इस डेली सोप को लिए जेठालाल पर एपिसोड 1 लाख 50 हजार लेते है।
हमारी टैंट्रम क्वीन के रूप में हिना खान और टैंट्रम किंग के रूप में करण पटेल हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर की कहानी घर घर की में एक साइड रोल से की थी और उनहें सबसे ज्यादा पहचान स्टार प्लस के ये है मोहब्बतें में रमन भल्ला के रूप में मुख्य भूमिका निभाने से मिली हैं। बता दें कि उन्हें प्रति एपिसोड 1-1.25 लाख मिलते हैं।
टीवी एक्ट्रेस हिना खान के भी जल्वे कम नहीं है। उनकी चेहरे पर चंचलता और समान ढ़ंग से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अंदाज निराला है। हिना खान ने अपने पहले ही शो ये रिश्ता क्या कहलाता है से घर घर में तगड़ी पहचान बना ली थी। वहीं अक्षरा एक एपिसोड के 1 से 1 लाख 25 हजार रुपए मांगती है।
राम कपूर ना सिर्फ टीवी बल्कि बॉलीवुड का भी जाना माना नाम है। उन्होंने कई फिल्मों के साथ-साथ डेली सोप में भी मुख्य किरदार निभाए है।वह एकता कपूर के पसंदीदा एक्टर्स में गिने जाते है और जब भी किसी सिरियल में नजर आते है तो वह पर एपिसोड 1 लाख 25 हजार रुपए लेते है वो भी इस शर्त के साथ कि वह पूरे महीने में सिर्फ 15 दिन ही काम करेंगे।
मिस्टर बजाज के नाम से घर घर में पहचान बनाने वाले रोनित रॉय भी उसी नीति का पालन करते है जो राम कपूर की है। वह भी महीने में सिर्फ 15 दिनो काम करने की शर्त के साथ पर एपिसोड वह 1 लाख 25 हजार रुपए चार्ज करते है।

दिव्यंका त्रिपाठी

दर्शकों की फेवरिट बहु, मां, बेटी अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत जी के शो बनू मैं तेरी दुल्हन में विद्या के रूप में की थी और फिर उन्होंने ये है मोहब्बतें में इशिमां की भूमिका निभाकर दर्शकों के दिलों रानी बन गई थी। वह प्रति एपिसोड 80,000-1 लाख रुपए लेती है।
बता दें कि उपर दिए गए पर एपिसोड चर्ज को एक महीने की सैलरी माना जाता है। टीवी जगत में एक महीने की सैलरी को काउंट प्रति एपिसोड के हिसाब से किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो