scriptजयसमंद अभयारण्य में दौ सो हेक्टर मे फैला दावानल, तीन दिन से बेकाबू | Patrika News
उदयपुर

जयसमंद अभयारण्य में दौ सो हेक्टर मे फैला दावानल, तीन दिन से बेकाबू

जयसमंद अभयारण्य में विगत तीन दिन से चल रहा दावानल तीसरे दिन भी कडीमश्कत के बाद भी काबू नही हो पाया जा सका। अ

उदयपुरApr 29, 2024 / 01:38 am

surendra rao

fire in century

उदयपुर. जयसमंद अभयारण्य में विगत तीन दिन से चल रहा दावानल तीसरे दिन भी कडीमश्कत के बाद भी काबू नही हो पाया जा सका। अभयारण्य के दवाणा वन चौकी प्रभारी प्रेमशंकर खराडी ने बताया कि क्षेत्र के जुनिझर, दवाणा, जावद,खानाखेडी व अदवास के मनुओलधुणीचांदघाटी मार्ग तक करीब दो सौ हेक्टर वन क्षेत्र के आग एक साथ फैल चुकी है जिसको काबू करने के लिए अभयारण्य के रेन्जर शांतिलाल मेघवाल,सहायक वनपाल प्रेमशंकर,वनरक्षक राजेन्द्र पारगी,मेट नाथूलाल,चतरसिह,शंकरलाल,नारायण के नेतृत्व में 150 मजदूरो के साथ ग्रामीणों का सहयोग लेकर टीम तीन दिनो से प्रयास कर रही है लेकिन अब तक काबू नहीं पाया जा सका। टीम बिना संसाधनों के केवल खजूर के झाड व मिटटी से आग बुझाने के प्रयास कर रही है। शाम को अन्धेरा छा जाने के कारण टीम रवाना हो रही है और आग रात में हवा के कारण आगे से आगे फैल रही है। आग की लपटे दूर दस किलोमीटर देखी जा रही है। वही वन्यजीव इधर उधर भटक रहे है।
……………………………………………

शॉर्ट सर्किट से केलूपोश मकान में लगी आग, सामान जलकर राख

झाड़ोल. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत पानरवाकेवड़ी गांव में रविवार शाम एक केलूपोश मकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। पड़ोसियों ने आग पर काबू पाया तब तक सब जलकर राख हो गया।
मिली जानकारी के अनुसार केवड़ी निवासी सीतु पुत्र पुनाकथौडी के मकान के पास विद्युत खंभे से शॉट्र सर्किट से कच्चे मकान से आग लग गई। आग से 45हजार नगद, 2किलो चांदी व 5किंवटल गेहूं व दस्तावेज जलकर खाक हो गए । आग लगने की सूचना पर खेतों पर काम कर रहे मौके पर पहुंच कर आग बुझाई ।

Home / Udaipur / जयसमंद अभयारण्य में दौ सो हेक्टर मे फैला दावानल, तीन दिन से बेकाबू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो