scriptजैन समाज पूछ रहा- कहां गए मुनि, जमीन निगल गई या आसमान खा गया | jain samaj-udaipur | Patrika News
उदयपुर

जैन समाज पूछ रहा- कहां गए मुनि, जमीन निगल गई या आसमान खा गया

लापता हुए दिगम्बर मुनि को खोजने के लिए जुटा समाज, गुजरात की घटना पर जिलेभर में दिए गए ज्ञापन

उदयपुरJan 31, 2019 / 02:33 am

Pankaj

jain samaj-udaipur

जैन समाज पूछ रहा- कहां गए मुनि, जमीन निगल गई या आसमान खा गया

पंकज वैष्णव/उदयपुर/ऋषभदेव . आचार्य सुनील सागर के संघस्थ मुनि मुदितसागर विगत 23 जनवरी को गिरनार पर्वत पर नेमिनाथ भगवान की वंदना के प्रयोजन से गए। लेकिन, अबतक वापस नहीं लौटने से जैन समाज में चिंता व्याप्त है।
इस संबंध में दिगम्बर जैन समाज एवं दिगम्बर जैन तीर्थ रक्षा कमेटी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भारत सरकार गृह मंत्रालय के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को प्रेषित किया गया। इस दौरान राजमल कोठारी, रमण लाल भाणावत, भूपेन्द्र जैन, प्रदीप जैन, प्रद्युम्न जैन, जमनालाल जैन, जीवन भंवरा, महावीर वाणावत, आदि उपस्थित रहे। गौरतलब है कि पिछले सात-आठ दिनों से सतत तलाश कर रहे जूनागढ़ प्रशासन सहित जैन समाज को उनका सुराग नहीं लगा है। एेसे में समाजजनों की ओर से दिए ज्ञापन में जैन यात्रियों सहित जैन संतो की सुरक्षा की मांग की गई है।
धरियावद . गुजरात के गिरनार तीर्थस्थल से जैन दिगम्बर मुनि मुदित सागर के लापता होने तथा एक सप्ताह बाद भी उनका सुराग नहीं मिलने से नाराज सकल जैन समाज ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी एवं गुजरात के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक को सौंपा। इस दौरान विरोधस्वरूप सकल जैन समाजजनों ने हनुमान चौराएं से धरियावद उपखंड कार्यालय तक पैदल शांति मार्च भी निकाला।
उदयपुर (भीण्डर). नगर के दिगम्बर जैन समाज के तत्वावधान में प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मुनि मुदित सागर को खोजने के लिए ठोस कार्रवाई की मांग की गई। इसके लिए समाज की आेर से प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सहित गुजरात मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भीण्डर तहसीलदार भीमसिंह शक्तावत व भीण्डर थानाधिकारी मानसिंह चौहान को सौंपा गया। इस अवसर पर समाज के कई प्रतिनिधि व समाजजन उपस्थित थे।
लसाडिय़ा . गुजरात क्षेत्र के गिरनार से दिगम्बर मुनि मुदित सागर के गायब होने के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी श्रीनिधि बीटी को सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि गिरनार क्षेत्र पर असामाजिक तत्वों का दबदबा है। जो अक्सर जैन यात्रियों व मुनियों की यात्रा में विघ्न डालते रहे हैं। कुछ वर्ष पूर्व भी प्रबल सागर पर चाकू से हमले की घटना हो चुकी है।

Home / Udaipur / जैन समाज पूछ रहा- कहां गए मुनि, जमीन निगल गई या आसमान खा गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो