scriptनए पश्चिमी विक्षोभ से अगले 72 घंटे में होगी बारिश, IMD ने कर दी मौसम की नई भविष्यवाणी | New western disturbance will cause rain in the next 72 hours, IMD has given a new weather forecast | Patrika News
उदयपुर

नए पश्चिमी विक्षोभ से अगले 72 घंटे में होगी बारिश, IMD ने कर दी मौसम की नई भविष्यवाणी

Metrological Department Latest Weather Report: पिछले 24 घंटों में राजस्थान के उत्तरी और पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है।

उदयपुरJun 05, 2024 / 03:34 pm

Akshita Deora

Weather Update: पिछले 24 घंटों में राजस्थान के उत्तरी और पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है। सर्वाधिक तापमान 45.6 डिग्री पिलानी में दर्ज किया गया। आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश भागों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। उत्तर-पश्चिमी भागों में आगामी 24 घटों के दौरान अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने और कहीं-कहीं हीटवेव की संभावना है।
वहीं नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के कुछ भागों में 06-08 जून यानी 72 घंटे के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी और हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं अचानक 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं दर्ज की जा सकती है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया Yellow अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

उदयपुर में मंगलवार को गर्मी के तेवर तीखे रहे। दोपहर में धूप में निकलना मुश्किल हो गया। वहीं, शाम से रात तक भी गर्मी से अधिक राहत नहीं मिल पाई। अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री से. दर्ज किया गया। इसमें 0.5 डिग्री की मामूली गिरावट हुई। वहीं, न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री से बढ़कर 30 डिग्री से. पर पहुंच गया।

Hindi News/ Udaipur / नए पश्चिमी विक्षोभ से अगले 72 घंटे में होगी बारिश, IMD ने कर दी मौसम की नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो