scriptवल्लभनगर से दिग्गज कांग्रेस नेता ने छोड़ा हाथ | Panchayat raj election | Patrika News

वल्लभनगर से दिग्गज कांग्रेस नेता ने छोड़ा हाथ

locationउदयपुरPublished: Nov 05, 2020 01:27:46 am

Submitted by:

Pankaj

उम्मीदवारों के नाम चयन पर मंथन, पहले दिन कोई नामांकन नहीं

वल्लभनगर से दिग्गज कांग्रेस नेता ने छोड़ा हाथ

वल्लभनगर से दिग्गज कांग्रेस नेता ने छोड़ा हाथ

उदयपुर. पंचायत चुनाव के इस माहौल के बीच वल्लभनगर से कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है। पूर्व गृहमंत्री स्व. गुलाबसिंह शक्तावत के बहुत करीबी नेता मेघराज स्वर्णकार ने अपने आत्म सम्मान को लेकर कांग्रेस पार्टी छोड़ दी। यहां उदयपुर में विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया निवास पर स्वर्णकार को पार्टी का उपरणा पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। वल्लभनगर विधानसभा प्रभारी उदयलाल डांगी, जिला उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, वल्लभनगर मण्डल अध्यक्ष भंवरलाल भट्ट, मेनार मण्डल उपाध्यक्ष रोशन मेहता ने भी स्वर्णकार का स्वागत किया। स्वर्णकार ने बताया कि कांग्रेस में पिछले डेढ़ साल से कार्यकर्ताओ को सम्मान नहीं मिल रहा है।
भटेवर. पंचायत समिति सदस्य चुनाव को लेकर वल्लभनगर विधायक गजेन्द्रसिंह शक्तावत ने चयन कमेटी व उम्मीदवारों के साथ विचार विमर्श किया। शक्तावत ने वल्लभनगर क्षेत्र में 19 व भीण्डर क्षेत्र में 19 वार्ड सीटों पर मंथन किया। शक्तावत ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए बताया कि इस बार विधानसभा की तीनों पंचायत समितियों में पूर्ण बहुमत मिलेगा। ब्लॉक अध्यक्ष सुनील कुकड़ा ने बताया की भटेवर, खेरोदा, वल्लभनगर, खरसाण, बांसडा, आकोला, पिथलपुरा, अमरपुरा, करणपुर सहित कई पंचायतों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान पूर्व प्रधान कणर सिंह कोठारी, पूर्व प्रधान चमन शेखर सुथार, पूर्व सरपंच ऊंकार लाल भलावत, संगठन महामंत्री भगवान लाल अहीर, चान्द मोहम्मद मंसुरी, दिनेश मेनारिया, किशन धाकड़, प्रकाश सुथार, नीमत मेनारिया, दिनेश जणवा, मुकेश नागदा, सुरेश टांक आदि थे।
जिला परिषद एवं पंचायत समिति चुनाव को लेकर पहले दिन जिले से कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर चेतन देवड़ा ने चार चरणों में जिले में जिला परिषद के ४३ एवं पंस. 364 वार्डों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की। चुनाव कार्यक्रम के तहत प्रथम चरण में झाड़ोल, फलासिया, कोटड़ा, सायरा व गोगुन्दा में चुनाव होंगे।
जयसमंद. नवगठित पंचायत समिति जयसमंद की 15 सदस्यों के चुनाव में बुधवार से शुरू हुए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया के तहत प्रथम दिन एक भी आवेदन जमा नहीं हुआ। रिर्टनिंग अधिकारी सुरेन्द्र पाटीदार के अनुसार प्रथम दिवस किसी भी पार्टी सहित निर्दलीय उम्मीदवारों ने आवेदन जमा नहीं कराया। जयसमंद पंचायत समिति सदस्यों के लिए दोनों प्रमुख पार्टियों से उम्मीदवारों को पार्टी की और से हरी झंडी नहीं मिली है। दूसरी ओर भारतीय ट्राइबल पार्टी सभी सीटों से अपने उम्मीदवार उतारेगी।
गींगला. कुराबड़ पंचायत समिति सदस्यों के लिए उपतहसील कुराबड़ में नामाकंन के लिए बुधवार को पहले दिन एक भी नामाकंन नहीं हुआ। रिर्टनिंग अधिकारी गिर्वा एसडीएम डॉ. सौम्या झा ने बताया कि आठ सदस्यों की टीम नामाकंन पत्र देने, लेन और जांच, समीक्षा एवं अन्य व्यवस्था की गई है। पहले दिन एक भी नामाकंन जमा नहीं हुआ। जमा कराते समय कोरोना नियमों का पालन करना होगा। उम्मीदवारों की नजरे अभी सूची जारी होने पर टिकी हुई है। गुरूवार शाम तक या बुधवार सुबह तक पहली सूची जारी हो जाएगी। जबकि कुराबड़ क्षेत्र में जनता सेना संरक्षक क्षेत्र की पंचायतों का गुरूवार को दौरा करने के बाद ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे। इधर, सलूम्बर के मेवल क्षेत्र से भी उम्मीदवारों को पार्टी सिम्बोल का इंतजार है। जगह जगह कार्यकर्ता, पदाधिकारी यही चर्चा और एक दूसरे से सम्पर्क साधने में लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो