scriptIndian Railways : रेलवे का तोहफा, उदयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, तीन ट्रेनों का बदला रूट, एक हुई री-शेड्यूल | Railway Gift Special train run from Udaipur 3 trains Route changed one train re-scheduled | Patrika News
उदयपुर

Indian Railways : रेलवे का तोहफा, उदयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, तीन ट्रेनों का बदला रूट, एक हुई री-शेड्यूल

Indian Railways Gift : रेलवे का तोहफा। पानीपत में निरंकारी समागम हो रहा है। जिसके लिए रेलवे ने उदयपुर से एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

उदयपुरOct 27, 2023 / 05:43 pm

Sanjay Kumar Srivastava

indian_railways.jpg

Railway Gift

Udaipur Special Train : उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल ने उदयपुर से एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन आज सुबह 27 अक्टूबर 11 बजे से चलेगी। यह दिल्ली सहित 15 स्टेशनों पर रुकेगी। इसके साथ ही तीन ट्रेनों का रूट बदला गया है और एक ट्रेन को री शेड्यूल किया गया है। स्पेशल ट्रेन पानीपत में होने वाले निरंकारी समागम को लेकर चलाई जा रही है। निरंकारी समागम में शामिल होने वालों के लिए रेलवे का यह बड़ा तोहफा है। इस समागम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। जिनकी सुविधा के लिए यह ट्रेन चलाई जा रही है। उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल के अनुसार उदयपुर-पानीपत-उदयपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह गाड़ी संख्या 09637 उदयपुर-पानीपत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 27 अक्टूबर को (1 ट्रिप) शुक्रवार को उदयपुर से 11.05 बजे रवाना होकर अगले दिन रात एक बजे पानीपत पहुंचेगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09638 पानीपत-उदयपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन एक नवंबर को (1 ट्रिप) बुधवार को पानीपत से सुबह 9.05 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 4 बजे उदयपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन मार्ग में मावली, बेड़च, चंदेरिया, भीलवाड़ा, अजमेर, मदार, जयपुर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी, दिल्ली कैंट, पटेल नगर–आदर्श नगर और भोडवाल माजरी स्टेशनों पर रुकेगी।


इन ट्रेनों का रूट बदलेगा

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार, उत्तर पूर्व रेलवे के वाराणसी मंडल पर औड़िहार-भटनी रेल खंड पर भटनी-पोकोल स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण कार्य की वजह से नॉन इंटर लॉकिंग कार्य किया जा रहा है। इस कार्य से इस खंड की रेल सेवाएं प्रभावित रहेगी, जिसमें इन ट्रेन का मार्ग परिवर्तित होगा।

यह भी पढ़ें – Indian Railways : रेलवे का गिफ्ट, जयपुर से इंदौर के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन, अजमेर शताब्दी पर भी आया बड़ा अपडेट

डिब्रूगढ़-लालगढ़ ट्रेन का बदला रूट

गाड़ी संख्या 15909, डिब्रूगढ़-लालगढ़ ट्रेन 6 नवंबर को डिब्रूगढ़ से रवाना होगी वह अपने निर्धारित मार्ग सीवान-भटनी-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया सीवान-थावे-कप्तानगंज-गोरखपुर होकर संचालित होगी।

गुवाहाटी-उदयपुर ट्रेन का रूट बदला

गाड़ी संख्या 05616, गुवाहाटी-उदयपुर ट्रेन 5 नवंबर को गुवाहाटी से रवाना होगी। वह अपने निर्धारित मार्ग छपरा ग्रामीण-भटनी गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज-पनीयाहवा-गोरखपुर होकर संचालित होगी।

उदयपुर-कामाख्या ट्रेन का हुआ रीशेड्यूल

गाड़ी संख्या 19615, उदयपुर-कामाख्या ट्रेन 6 नवंबर को उदयपुर से अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से प्रस्थान करेगी।

यह भी पढ़ें – Indian Railways : रेलवे की नई सुविधा, यात्रा की डेट बदले तो टिकट कैंसल से अच्छा मॉडिफिकेशन करवाएं

Hindi News/ Udaipur / Indian Railways : रेलवे का तोहफा, उदयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, तीन ट्रेनों का बदला रूट, एक हुई री-शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो