scriptराजस्थान विधानसभा में MLA ताराचंद जैन किया सवाल, उदयपुर में 400 केवी ग्रिड स्टेशन का काम कब पूरा होगा? | Rajasthan Assembly MLA Tarachand Jain Asked Question when will work of 400 kV grid station completed in Udaipur | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान विधानसभा में MLA ताराचंद जैन किया सवाल, उदयपुर में 400 केवी ग्रिड स्टेशन का काम कब पूरा होगा?

MLA Tarachand Jain Asked Question : राजस्थान विधानसभा में भाजपा के उदयपुर शहर से विधायक ताराचंद जैन ने सवाल पूछा। कहा – उदयपुर में 400 केवी ग्रिड स्टेशन का काम कब पूरा होगा?

उदयपुरJul 07, 2024 / 07:03 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Assembly MLA Tarachand Jain Asked Question when will work of 400 kV grid station completed in Udaipur

राजस्थान विधानसभा में MLA ताराचंद जैन किया सवाल

MLA Tarachand Jain Asked Question : उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन ने राजस्थान विधानसभा में गुड़ली में 400 केवी ग्रिड सर्विस स्टेशन का काम शुरू करने को लेकर सवाल खड़ा किया। पूछा है कि आखिर इसका काम कब शुरू होगा और कब तक पूरा होगा? उदयपुर में वर्तमान में 220 केवी का ग्रिड सर्विस स्टेशन, जिससे उदयपुर जिले के साथ ही बांसवाड़ा तक बिजली सप्लाई की जा रही है। कांग्रेस सरकार ने उदयपुर संभाग के लिए गुड़ली में 400 केवी ग्रिड सर्विस स्टेशन स्वीकृत किया और इसके लिए बजट भी दिया, लेकिन कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल में यह काम शुरू नहीं करवा पाई।
उदयपुरवासियों को अघोषित कटौती का सामना करना पड़ा।

अघोषित विद्युत कटौती पर लगेगी लगाम

उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन ने बताया कि 400 केवी ग्रिड सर्विस स्टेशन की स्थापना के बाद करीब दुगुना लोड हो जाएगा और अघोषित विद्युत कटौती पर लगाम लगेगी। राजस्थान विधानसभा में विधायक ने विद्युत निगम में इंजीनियर्स की पोस्टिंग को लेकर भी सवाल खड़ा किया।

Hindi News/ Udaipur / राजस्थान विधानसभा में MLA ताराचंद जैन किया सवाल, उदयपुर में 400 केवी ग्रिड स्टेशन का काम कब पूरा होगा?

ट्रेंडिंग वीडियो