script4 थानों के 40 जवान व 125 ग्रामीण छान रहे खाक, लेकिन नहीं सुलझ रही यह गुत्थी .. | The case of found the palm of a man is not solved. | Patrika News

4 थानों के 40 जवान व 125 ग्रामीण छान रहे खाक, लेकिन नहीं सुलझ रही यह गुत्थी ..

locationउदयपुरPublished: Mar 14, 2019 11:40:31 am

3 दिन में अब तक 10 किलोमीटर का एरिया नापा

The case of found the palm of a man is not solved.

4 थानों के 40 जवान व 125 ग्रामीण छान रहे खाक, लेकिन नहीं सुलझ रही यह गुत्थी ..

उदयपुर. सेमारी के कुंडा गांव के रामुआ फला में तीन दिन पूर्व मिला इंसानी पंजा आखिर किसका है, यह गुत्थी सुलझने के बजाय बुरी तरह उलझती ही जा रही है। ग्रामीण यह पंजा दस दिन पूर्व लापता हुए युवक या किसी अन्य के शव का होने की अटकलें लगा रहे हैं। पुलिस इस राज को खोलने के लिए तीन दिन से जगह-जगह खाक छान रही है। चार थानों के 40 पुलिसकर्मी 125 ग्रामीणों के साथ क्षेत्र का चप्पा- चप्पा छान रहे हैं। गत तीन दिन में टीम ने सुबह से शाम तक दुर्गम पहाडिय़ों सहित करीब 10 किलोमीटर का क्षेत्र नापा और अभी यह क्रम जारी है। इतना ही नहीं, पिछले छह माह में कालकवलित हुए लोगों की कब्रों को टटोला जा रहा है। इधर, एमबी चिकित्सालय के चिकित्सकों ने पंजे की जांच कर मृतक की उम्र का पता लगाने में जुटी है। एफएसएल टीम ने आवश्यक साक्ष्य लेते हुए डीएनए की सलाह दी है। पुलिस टीम अब लापता युवक के परिजनों का डीएनए सैम्पल लेगी। उल्लेखनीय है कि रामुआ फला में यह इंसानी पंजा सोमवार शाम को हैंडपंप पर पानी भरने गई महिला ने देखा था। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर इसे यहां एमबी चिकित्सालय में भिजवाया। गांव के बीचोंबीच हैडपम्प के पास नाली में पंजा मिलने की खबर चंद मिनटों में पूरे गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने तुरंत पंजा कब्जे में ले लिया जिससे डॉग स्क्वायड की मदद भी नहीं ली जा सकी।
READ MORE : कमरे में थी महिला, दरवाजा नहीं खुला तो तोड़ दिया और अंदर देखा तो होश उड़ गए…


कॉम्बिंग में जुटी पुलिस टीम
पंजा मिलने के बाद से ही सेमारी के साथ ही सराड़ा, परसाद व जावर माइंस थाने के स्टॉफ ने वहां डेरा डाल रखा है। चारों थानों के प्रभारी सराड़ा के उपाधीक्षक हीरालाल रजक के साथ पहाडिय़ों की कॉम्बिंग कर रहे हैं। पुलिस टीम के साथ 125 ग्रामीण है। पुलिस का कहना है कि शाम को अंधेरा होने तक टीम के पहाडिय़ों पर रहने से उनका खाना-पीना भी वहीं पहुंच रहा है। टीमें हर एक किलोमीटर का छानने के बाद एक जगह एकत्र होकर बातचीत कर रही है ताकि दुबारा उस क्षेत्र में नहीं आना पड़े।
लापता युवक से फंसा पेंच
पुलिस ने बताया कि गांव से 16 वर्षीय किशोर गत 2 मार्च से लापता है। इंसानी पंजा 11 मार्च को मिलने के बाद परिजनों ने लापता युवक का ही होने का अंदेशा जताते हुए हत्या का मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने किशोर के साथ आखिरी बार देखे गए नाबालिग को लाकर पूछताछ के अलावा क्रॉस जांच भी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस का कहना है कि युवक पूर्व में भी एक बार घर छोडक़र चला गया था। उसके रिश्तेदारों व परिचितों के घर भी तलाश की जा रही है। इधर, चिकित्सक पंजा 25 से 30 साल के किसी युवक का होना बता रहे है जबकि लापता किशोर की उम्र 16 से 17 वर्ष के बीच है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो