scriptखड़े ट्रक में घुसा ट्रेलर, खाना बना रहे ड्राइवर, खलासी की मौत | Trailer rammed into a parked truck, the driver was preparing food, th | Patrika News
उदयपुर

खड़े ट्रक में घुसा ट्रेलर, खाना बना रहे ड्राइवर, खलासी की मौत

पुलिस और युवाओं ने कड़ी मशक्कत से निकाला शव

उदयपुरOct 21, 2021 / 12:19 am

jagdish paraliya

खड़े ट्रक में घुसा ट्रेलर, खाना बना रहे ड्राइवर, खलासी की मौत

खड़े ट्रक में घुसा ट्रेलर, खाना बना रहे ड्राइवर, खलासी की मौत

मेनार डाक बंगला के पास दर्दनाक हादसा
मेनार (उदयपुर). खेरोदा थाना क्षेत्र के मेनार डाक बंगला के नजदीक उदयपुर चित्तौडग़ढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 व्यक्तियों की मौत हो गई। हादसा दर्दनाक था जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गयी, हुआ यूं कि मेनार डाक बंगला चौराहे से आगे की तरफ उदयपुर मार्ग पर पेड़ की छाव देखकर एक ट्रक चालक और खलासी खाना बनाने के लिए ट्रक को थोड़ा रोड पर ही साइड कर रुके थे। ड्राइवर ट्रक के निचले हिस्से की तरफ खाना बनाने की तैयारी में जुटा था कि मंगलवाड़ की तरफ से तेज रफ्तार से आरहा ट्रेलर अनियंत्रित होकर ट्रक के पीछे जा गुस्सा। जिस कारण टक्कर से खड़ा ट्रेलर थोड़ा आगे खिसक गया और ट्रक के नीचे खाना बनाने की तैयारी कर रहा ड्राइवर टायर के नीचे आ गया। टायर के नीचे सिर और धड़ आने से ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं जिस ट्रेलर ने ट्रक को टक्कर मारी थी उसमें आगे केबिन में बैठा खलासी बुरी तरफ फंस गया और ड्राइवर मौके से भाग गया। टक्कर के बाद मौके से गुजर रहे राहगीरों ने केबिन में फंसे खलासी को निकालने के लिए खेरोदा पुलिस एवं स्थानीय युवाओं से संपर्क कर बुलाया। मौके पर मय जाब्ता के साथ पहुंचे खेरोदा थानाधिकारी प्रवीण सिंह और पुलिस के जवानों ने मेनार के युवाओं के सहयोग से कड़ी मशक्कत से केबिन में फंसे युवक को निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हादसे के 10 मिनट तक खलासी की सांसें चल रही थी लेकिन केबिन लोहे की बॉडी को ट्रेक्टर से खींचकर जब तक अलग किया तब तक युवक ने दम तोड़ दिया था। सूचना पर नेशनल हाइवे की एम्बुलेंस मौके पर पहुंची, दोनों को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर चिकित्सालय लाया गया। जानकारी में सामने आया कि मृतक रुपचंद पुत्र बलदेव सिंह जाट उम्र 48 निवासी जेपी कॉलोनी सोनीपत, रोहतक हरियाणा, कालू उर्फ शांतिलाल पुत्र प्रेम उर्फ विकास मेघवाल उम्र 23 वर्ष निवासी कापडिय़ों का खेड़ा थाना बड़ी सादड़ी थे जिनकी मौके पर मौत हो गयी।
मौके पर पहुंची हाइवे पेट्रोल टीम के पास भी धंसे केबिन से निकालने के लिए उपयुक्त उपकरण नहीं थे । केबिन में फंसे व्यक्ति की मौत जबरदस्त हीटिंग एव अत्यधिक रक्त स्त्राव से हुई। घटनास्थल पर वल्लभनगर पुलिस उपाधीक्षक बुद्धराज खटीक भी पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खाने के लिए रुके , जान गंवा दी
मेनार डाक बंगला के बाद कुछ दूरी पर पैटोल पम्प के पास अमूमन ट्रेलर और ट्रक ड्राइवर पेड़ की छाव देखकर रुका करते है । कभी कभी यहाँ 5 से 7 ट्रक समूह में खड़े रहकर सड़क से दूरी पर ड्राइवर खलासी दोपहर के खाने की तैयारी करते है।
हाइवे पेट्रोल टीम की लापरवाही सामने आई
इस सड़क हादसे में कहीं ना कहीं हाइवे पेट्रोलिंग टीम की लापरवाही भी सामने आई है क्योंकि पेट्रोलिंग के दौरान ये टीम ट्रक ड्राइवरों को सड़क के आस पास ट्रक को रुकने के लिए मना नहीं करते है। ऐसे में इन ट्रकों का जमावड़ा यहां आए दिन लगा रहता है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो