script

मध्य प्रदेश की बेटी ‘रामयुग’ वेबसीरीज में निभा रही सीता का किरदार, बालमंच से मिली राष्ट्रीय पहचान

locationउज्जैनPublished: May 11, 2021 08:01:47 am

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

मध्य प्रदेश के उज्जैन के बालमंच की एक और कलाकार ऐश्वर्या ने बनाई राष्ट्रीय पहचान।

News

मध्य प्रदेश की बेटी ‘रामयुग’ वेबसीरीज में निभा रही सीता का किरदार, बालमंच से मिली राष्ट्रीय पहचान

उज्जैन। मध्य प्रदेश के एक और मध्यमवर्गीय परिवार के कलाकार ने देशभर में अपनी एक खास पहचान बना ली है। बालमंच की कलाकार ऐश्वर्या ‘रामयुग’ नामक चर्चित वेबसीरीज में सीता के रूप में नजर आ रही हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना से जंग : राजधानी में इसी हफ्ते तैयार होगा बैलून ICU, वेंटिलेटर-ऑक्सीजन से युक्त होगा 20 बेड का अस्पताल


कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ भी आ चुकी हैं नजर

आर्किटेक्ट इंजीनियरिंग की डिग्री पास कर अपनी कला धर्मिता को नया आयाम देने वाली ऐश्वर्या ने इस वेबसीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बालमंच की ये कलाकार कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ भी किरदार निभा चुकी हैं।

ujjain

38 सालों से रंगमंच के क्षेत्र में निष्ठा पूर्वक कार्य कर रहा है बालमंच

वेब सीरिज ‘रामयुग’ में सीता की मुख्य भूमिका निभा रही ऐश्वर्या ओझा बालमंच उज्जैन की सदस्य रहीं हैं। वो अपनी कला प्रतिभा को आगे बढ़ाने में गुरु सतीश दवे को श्रेय देती हैं। बालमंच पिछले 38 सालों से रंगमंच के क्षेत्र में निष्ठा पूर्वक कार्य कर रहा है। यही कारण है कि, संस्था से जुड़े कई सदस्य आज देश के विभिन्न क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रहे हैं।

कन्हैया कैथवास शिखर सम्मान-हैदराबाद विश्वविद्यालय में नाट्य प्रोफेसर, मनीष शिरके मुंबई में प्रख्यात रंग निर्देशक और फिल्मी दुनिया के सेट डिजाइनर, संदीप आनंद टीवी अभिनेता, संजीव मालवीय निर्देशक (विक्रमादित्य महानाट्य), प्रसिद्ध नृतक हरिहरेश्वर पोद्दार, प्रज्ञा गढ़वाल, पलक पटवर्धन के अलावा उज्जैन के अनेक प्रतिष्ठित विद्वान अधिकारी, डॉक्टर्स भी बालमंच से जुड़े रहे हैं।


क्या करते हैं ऐश्वर्या के माता-पिता

वेब सीरिज ‘रामयुग’ में सीता की मुख्य भूमिका निभा रही ऐश्वर्या ओझा के पिता महेंद्र ओझा भारतीय खाद्य निगम से सेवानिवृत्त हैं। माता डॉ. हेमलता ओझा कायथा के सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu

ट्रेंडिंग वीडियो