scriptएमपी के बड़े कांग्रेसी नेता होंगे गिरफ्तार, दर्ज हुई एफआईआर, 7 करोड़ की वसूली का नोटिस | FIR against Ujjain city Congress committee vice president Riyaz Khan | Patrika News
उज्जैन

एमपी के बड़े कांग्रेसी नेता होंगे गिरफ्तार, दर्ज हुई एफआईआर, 7 करोड़ की वसूली का नोटिस

FIR against Ujjain city Congress committee vice president Riyaz Khan एमपी कांग्रेस के एक बड़े नेता पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। उन पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

उज्जैनJun 07, 2024 / 03:18 pm

deepak deewan

FIR against Ujjain city Congress committee vice president Riyaz Khan

FIR against Ujjain city Congress committee vice president Riyaz Khan

FIR against Ujjain city Congress committee vice president Riyaz Khan एमपी कांग्रेस के उज्जैन के एक बड़े नेता पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। उन पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही 7 करोड़ की वसूली का नोटिस भी भेज दिया है। कांग्रेस नेता पर वक्फ बोर्ड के साथ गबन करने और दुकानदारों से जबरिया वसूली का आरोप है। उज्जैन वक्फ बोर्ड की संपत्ति में धांधली का यह मामला उजागर होने के बाद भोपाल वफ्फ बोर्ड ने कानूनी कार्रवाई शुरु की है।
उज्जैन शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रियाज खान पर ये कार्रवाई की जा रही है। उनकी उज्जैन वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए बिना सूचना वक्फ जमीन पर दुकानें बनवाने और दुकानदारों से अवैध वसूली की शिकायत की गई है। शिकायत पर पुलिस में केस दर्ज किया गया। इसके साथ ही पुलिस रियाज खान को गिरफ्तार करने की बात कह रही है। कांग्रेस नेता को सात करोड़ रुपए की वसूली का नोटिस भी दिया गया है।
यह भी पढ़ें : युवा बेटे को कंधा देते हुए बिलख उठे कलेक्टर, जबलपुर में भाई ने दी मुखाग्नि

रियाज खान पर गुरुवार को खाराकुआं थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया। वे 26 सालों से वक्फ बोर्ड की मदार गेट मस्जिद व कब्रिस्तान आदि की जिम्मेदारी देख रहे थे। रियाज खान पर वक्फ संपत्तियों में गड़बड़ी कर करोड़ों का चूना लगाने का आरोप है। कहा गया कि सन 2006 से 2023 तक रियाज खान ने 7 करोड़ 11 लाख रुपए हड़प लिए। अब वक्फ बोर्ड ने उन्हें नोटिस भेज सात दिन में जवाब मांगा है।
यह भी पढ़ें : Shivraj Singh Chauhan: शिवराजसिंह चौहान को बनाएं एनडीए का पीएम! दिग्गज नेता के ट्वीट ने मचाई हलचल

रियाज के कार्यकाल की जांच के लिए 2 अगस्त 2023 को समिति गठित की गई थी। जांच में सामने आया कि रियाज खान ने मदार गेट पर 115 दुकानें, 2 स्कूल बिल्डिंग तथा 5 ऑफिस रूम का निर्माण करवाया और कई वर्षों तक किराया वसूला।
खाराकुआं थाना सीएसपी ओपी मिश्रा के अनुसार मदार गेट पर बनी दुकानों से अवैध वसूली को लेकर वक्फ बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष ने शिकायत की थी। मामले में जांच के बाद रियाज खान के खिलाफ धारा 384 के तहत केस दर्ज किया है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Hindi News/ Ujjain / एमपी के बड़े कांग्रेसी नेता होंगे गिरफ्तार, दर्ज हुई एफआईआर, 7 करोड़ की वसूली का नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो