scriptकिर्गिस्तान में सबूत मिलने के बाद एक्शन में सरकार, 24 से 30 जून की फ्लाइट से भारत लौटेंगे स्टूडेंट्स | Ujjain students trapped amid violence in Kyrgyzstan will return soon flight book | Patrika News
उज्जैन

किर्गिस्तान में सबूत मिलने के बाद एक्शन में सरकार, 24 से 30 जून की फ्लाइट से भारत लौटेंगे स्टूडेंट्स

Kyrgyzstan Violence: उज्जैन के स्टूडेंट्स ने की घर लौटने की तैयारी

उज्जैनMay 23, 2024 / 03:25 pm

Sanjana Kumar

Kyrgyzstan
किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) में हिंसा के बीच फंसे उज्जैन के स्टूडेंट में से कुछ भारत लौटने की तैयारी में है। कुछ विद्यार्थियों को परीक्षा के कारण वहीं रुकना पड़ रहा है। अगर रोड निवासी पीयूष चौधरी ने बताया कि बड़े भाई योगेश अभी किर्गिस्तान के शहर कांट में हॉस्टल में रुके हुए हैं । वे सुरक्षित हैं और भारत लौटने के लिए 25 मई की फ्लाइट बुक की है।
एक अन्य स्टूडेंट रवि सारथी भारत के लिए रवाना हो चुके हैं । उज्जैन के राज सोलंकी भी किर्गिस्तान में है। उनके मामा वुजय बोड़ाना ने बताया कि स्थिति में पहले से सुधार है और हिंसा की घटनाएं कम हुई है। राज अभी परीक्षा देने के लिए किर्गिस्तान में ही रुक रहा है।
ये भी पढ़ें : Good News: कैशलेस होंगे एमपी के ये रेलवे स्टेशन, UPI से कर सकेंगे पेमेंट

किर्गिस्तान हिंसा में फंसे मेडिकल स्टूडेंट्स की वतन वापसी के लिए किर्गिस्तान सरकार की तरफ से मदद नहीं की जा रही है। इसके इतर कॉलेज प्रबंधन की तरफ से बच्चों को फ्लैट, होस्टल से एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए व्यवस्थाएं जुटाई जा रही हैं। 24 से 30 जून के बीच इन स्टूडेंट्स की फ्लाइट हैं।
स्टूडेंट्स का कहना है कि हिंसा के सबूत मिलने के बाद सरकार एक्शन में आ गई है, लेकिन खतरा अब भी बरकरार है। खासकर रात के समय खतरा अधिक है। स्टूडेंट्स से सीएम डॉ. मोहन यादव से बात की है। सरकार परीक्षा बाद स्टूडेंट्स की वापसी की बात कह रही है। जबकि हिंसा के चलते फिलहाल कॉलेज बंद है।
ये भी पढ़ें : बड़ी खुश खबरी: देश की सबसे बड़ी टाइगर फैमिली, एमपी के इस शहर में एक साथ दिखे 17 शावक समेत 25 बाघ

ऋतुराज की फ्लाइट 30 की, अन्य 23, 24 को लौटेंगे

बिश्केक में मौजूद नागदा के स्टूडेंट्स ऋतुराजसिंह डोडिया की फ्लाइट 30 जून की है। बाकी स्टूडेंट्स 23, 24 को रवाना होंगे। इन स्टूडेंट्स को एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए कॉलेज प्रबंधन की तरफ से वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। वहीं अभिषेक राठौर ने वीडियो पर वहां की स्थिति से अवगत कराया है। उन्होंने कहा- फिलहाल हालात काबू में हैं, जगह-जगह पर पुलिस तैनात है।

Hindi News/ Ujjain / किर्गिस्तान में सबूत मिलने के बाद एक्शन में सरकार, 24 से 30 जून की फ्लाइट से भारत लौटेंगे स्टूडेंट्स

ट्रेंडिंग वीडियो