script मप्र विधानसभा चुनाव-2023 : आवंटित टेबल पर बैठेंगे एजेंट, मोबाइल ले जाने पर लगा प्रतिबंध | MP Assembly Elections-2023: Agents will sit on allotted tables, ban on | Patrika News

मप्र विधानसभा चुनाव-2023 : आवंटित टेबल पर बैठेंगे एजेंट, मोबाइल ले जाने पर लगा प्रतिबंध

locationउमरियाPublished: Nov 26, 2023 03:57:17 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

मतगणना केंद्र में मोबाइल ले जाने की नहीं होगी अनुमति, प्रशिक्षण में दी गई अन्य जानकारी

MP Assembly Elections-2023: Agents will sit on allotted tables, ban on carrying mobile phones
MP Assembly Elections-2023: Agents will sit on allotted tables, ban on carrying mobile phones

निर्वाचन के अंतिम पड़ाव मतगणना के दौरान निष्पक्ष एवं पारदर्शी भाव से कार्य करें। अपना व्यवहार सदभावना का रखें। आयोग के निर्देशों का पालन करें। यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी बुद्धेश कुमार वैद्य ने मतगणना प्रशिक्षण के दौरान कही। सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी ने कहा कि सभी लोग निष्पक्ष रहें तथा निष्पक्ष दिखें भी। जिले में पूरी चुनाव प्रक्रिया पारदर्शिता तथा सुचिता के साथ सम्पन्न हुई है, इसे आगे भी बनाये रखना हम सबका दायित्व है। जिले में मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण गुणवत्ता पूर्ण रहा है, जिसकी सराहना प्रेक्षकों ने भी की है। मास्टर ट्रेनरों ने बताया कि एजेंट आवंटित टेबल पर बैठेंगे, आर ओ, आब्जर्वर के अलावा किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

मतगणना अभिकर्ताओं को मतदान हाल में घूमने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता हाल में घूम सकते हैं। आरओ की अनुमति के बिना कोई भी हाल में न ही प्रवेश करेगा और न ही बाहर जा सकेगा। मतगणना कक्ष में प्रवेश करने से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी, आरओ द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र साथ में रखें। मतगणना के दिन सुबह 6 बजे मतगणना केंद्र में पहुंचना होगा। मतगणना हाल और टेबल का नियुक्ति आदेश एकत्र करें। मोबाइल, कैमरा न ले जाएं, क्योकि इन उपकरणों की तलाशी गेट से आगे ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही मतगणना टेबल पर कर्मचारियों के कर्तव्य, पीबी गणना, मतगणना टेबल एवं मतगणना अधिकारी डाक मत पत्र के खारिज होने के आधार, सीयू की जांच, सत्यापन, सीयू की सील खोलने के कारण, रिजल्ट सेक्शन की सील खोलना आदि की जानकारी दी गई।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव गोविन्द सिंह मरकाम, प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी डा अभय पाण्डेय, सहायक नोडल अधिकारी डा स्वामी सहित प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो