scriptदो दर्जन किसानों की 150 बीघा फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने पंपिंग सेट से पाया आग पर काबू | 150 Acres of Land of Nearly Two Dozen Farmers Spoiled in Firebreakout | Patrika News

दो दर्जन किसानों की 150 बीघा फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने पंपिंग सेट से पाया आग पर काबू

locationउन्नावPublished: Apr 05, 2022 05:44:34 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

आग उन्नाव के बांगरमऊ तहसील के भिखारीपुर, गुलरिहा, सहिबापुर और मितानपुरवा गांव के खेतों में लगी थी। राजस्व की टीम ने मौके पर पहुंच कर मुकसान का अनुमान लगाने का काम किया।

150 Acres of Land of Nearly Two Dozen Farmers Spoiled in Firebreakout

150 Acres of Land of Nearly Two Dozen Farmers Spoiled in Firebreakout

उत्तर प्रदेश में गर्मी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। उन्नाव के गुना में आग लगने से एक सैकड़ा से भी अधिक खेत जलकर राख हो गए। जबतक दमकल की गाड़ी पहुंचती आग ने विकराल रूप ले लिया। हालांकि, थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, मौके पर पहुंचे लेखपाल ने किसानों के नुकसान की रिपोर्ट तैयार की। यह रिपोर्ट वह एसडीएम बांगरमऊ को सौंपेंगे। आग उन्नाव के बांगरमऊ तहसील के भिखारीपुर, गुलरिहा, सहिबापुर और मितानपुरवा गांव के खेतों में लगी थी। राजस्व की टीम ने मौके पर पहुंच कर मुकसान का अनुमान लगाने का काम किया।
दो दर्जन किसानों की 150 बीघा फसल जलकर राख

बता दें कि बांगरमऊ जिले के बढ़ेवा गांव में आग लगने से दो दर्जन किसानों की 150 बीघा फसल जलकर राख हो गई। गढ़ेवा गांव के सामने गंगा कटरी के एक बाग में कुछ बच्चे मौजूद थे। इस दौरान पास पड़ी गेहूं की फसल में आग लगी जिससे की अफरा तफरी का माहौल बन गया। तेज लपटें व धुएं का गुब्बार देख ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकले। आग बुझाने का प्रयास किया मगर असफल रहे। इसके बाद ग्रामीणों ने पंपिंग सेट से पानी की व्यवस्था कर आग पर काबू पाया।
यह भी पढ़ें: Gorakhnath Mandir Attack: आरोपी मुर्तजा से एटीएस जांच में कई खुलासे, जेहादी वीडियो देखकर हुआ ब्रेनवॉश, पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा गया जेल

किसानों की कई बीघा फसल राख

आग लगने से किसानों की कज्ई बीघा फसल राख हो गई। गुलरिहा गांव निवासी सुखदेवदास की छह बीघा, सूबेदार और रामचंद्र दोनों भाइयों की छह बीघा, रामपाल की तीन बीघा व अन्य ग्रामीणों सहित गुलरिहा गांव के ग्रामीणों की 50 बीघा फसल जलकर राख हो गई।
यह भी पढ़ें

बीएचयू में है देश की सबसे बड़ी लाइब्रेरी,1917 में हुई थी स्थापित, आज भी 16वीं सदी की पांडुलिपि, ताड़पत्र आदि है मौजूद

ग्रामीणों ने बताया कि बार-बार फोन करने पर भी दमकल विभाग ने फोन नहीं उठाया। दनकल विभाग आग लगने के बाद मौके पर पहुंची। वहीं, लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन करना शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस की टीम भी मौजूद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो