scriptकांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर अजय राय बोले- यूपी की जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाल दी हवा | Congress UP President Ajay Rai says Public has deflated all slogans of BJP | Patrika News
यूपी न्यूज

कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर अजय राय बोले- यूपी की जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाल दी हवा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी पर लोकसभा चुनाव को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने इनके सारे नारों की हवा निकाल दी है।

लखनऊJun 12, 2024 / 03:24 pm

Anand Shukla

Congress UP President Ajay Rai says Public has deflated all slogans of BJP
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में यूपी के चुनाव परिणाम की चर्चा हो रही है। इंडिया गठबंधन ने जबरदस्त परिणाम दिया है। यूपी ने मोदी जी के अबकी बार 400 पार के नारे की हवा निकाल दी है। 80 में 80 सीटें जीतने के दावे और काशी में 10 लाख वोटों से जीतने के दावों की हवा निकाल दी है।
उन्होंने दावा किया कि देवरिया, महाराजगंज और अमरोहा की सीट सरकार की मदद से जीती है। इन सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी।

कांग्रेस प्रदेश भर में निकालेगी आभार यात्रा

अजय राय ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश भर में आभार यात्राएं निकालेगी और प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों तक जाएंगे। इसकी शुरुआत मंगलवार को रायबरेली से राहुल गांधी ने शुरू कर दी है। अब यात्रा 15 दिनों तक चलेगी।
उन्होंने नीट की परीक्षा में हुई धांधली पर कहा कि देश भर में छात्र परेशान हैं। पहले यूपी में ही पेपर लीक होते थे। प्रदेश में अब तक 19 बार पेपर लीक हो चुका है।

महंगाई मुद्दे पर भाजपा पर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दाल के दाम बढ़ गए हैं। आटा है नहीं, बाहर से मंगाएंगे। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे को उठाएगी। सरकार उद्योगपतियों को नहीं आम जनता को लाभ दे।
उन्होंने कहा कि जम्मू में आतंकी हमला हुआ है और उपराज्यपाल वाराणसी और गाजीपुर में प्रचार कर रहे थे। हम इसकी निंदा करते हैं। मृतकों में यूपी के कई लोग थे। सरकार ऐसी व्यवस्था करे कि इस तरह के हमलों की पुनरावृत्ति न हो।
कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने 370 के नाम पर वोट मांगे। जम्मू में एक भी प्रत्याशी अपने सिंबल पर नहीं लड़ाया। यूपी ने उनकी राजनीति को नकार दिया है।

Hindi News/ UP News / कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर अजय राय बोले- यूपी की जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाल दी हवा

ट्रेंडिंग वीडियो